Breaking News

टिकट न मिलने से नाराज़ 76 TMC नेता जॉइन कर सकते हैं बीजेपी

पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) में टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की लिस्ट (TMC Candidate list) का शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया. अब खबर आ रही है कि टिकट की उम्मीद लगाए बैठे 76 TMC नेताओं ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय से मुलाक़ात की है. मिल रही खबर के मुताबिक इन नेताओं ने मुकुल रॉय से मिलकर बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है. अगर ऐसा होता है तो चुनाव से ठीक पहले ये टीएमसी के लिए बड़ा झटका साबित होगा.

सूत्रों की माने तो इनमें कई पूर्व विधायक भी शामिल हो सकते हैं. इसमें वे 28 विधायक शामिल हो सकते हैं जिनका टिकट इस बार काट दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक सिटिंग विधायक दिनेश बजाज और गीता बख्शी जैसे लोग भी इस दल में शामिल थे, जिन्होंने मुकुल रॉय से मुलाक़ात की है. मुकुल रॉय ने इन्हें क्या जवाब दिया है इस बारे में स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पायी है.

ममता नंदीग्राम से मैदान में

ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ने जा रहीं हैं. कैंडिडेट के ऐलान के दौरान मता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर टीएमसी अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारेगी. टीएमसी की लिस्ट में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं. इसके 79 दलित कैंडिडेट्स को भी मौका दिया गया है. ममता बनर्जी ने स्पष्ट कर दिया कि वे भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से शोभनदेव चटर्जी को उम्मीदवार घोषित किया है. सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही ममता बनर्जी ने ‘खेला होबे’ का भी ऐलान किया.

तीन सीटें सहयोगी दलों को

ममता बनर्जी ने बता कि पार्टी ने दार्जिलिंग में तीन सीटें सहयोगी दलों को देने का फैसला लिया है. इसके अलावा 80 साल से अधिक आयु वाले लोगों को चुनाव में न उतारने का फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि टीएमसी ने 28 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है. बता दें कि ममता बनर्जी 10 मार्च को नंदीग्राम से नामांकन नामांकन दाखिल करेंगी और 11 तारीख को वहां चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. ऐसा माना जाता है कि ममता बनर्जी शुक्रवार को बेहद लकी मानती हैं. वे साल 2011 और 2016 में भी इसी दिन टीएमसी के उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *