Breaking News

जिंदगी चाहते हैं खुशहाल तो आज ही कर लें ये 5 काम, जीवन भर मिलेगा गणेश जी का साथ

बुधवार का दिन भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए बहुत शुभ होता है. भगवान गणेश बुद्धि के देवता माने गए हैं. ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है. साथ ही इनका संबंध पृथ्वी तत्व से है. बुध अगर कुंडली में मजबूत है तो जिंदगी में सब अच्छा रहता है.

वहीं बुध ग्रह के कमजोर होने से इंसान को किसी भी काम में मन नहीं लगता है. देखते-देखते जीवन में सबकुछ बर्बाद होने लगता है. बुधवार के दिन इन पांच उपायों को करने से बुध ग्रह मजबूत होता है. साथ ही बुद्धि के देवता भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता रहता है.

दूर्वा (हरी दूब): गणेश जी को हरे रंग की दूब बेहद पसंद है. अगर जीवन में कुछ भी शुभ नहीं है तो ऐसे में बुधवार के दिन गणेश जी को हरी दूब (दूर्वा) अवश्य चढ़ाएं. ऐसा करने से गणेश की विशेष कृपा मिलेगी. जिससे जीवन खुशहाल रहेगा. बुधवार के दिन गणेश जी को 21 दूर्वा चढ़ाना अच्छा परिणाम देता है.

घर की पूरब दिशा में लाल रंग का झंडा: बुध दोष को दूर करने के लिए घर की पूरब दिशा में लाल रंग का झंडा लगाना शुभ होता है. इसके अलवा बुध ग्रह के दुष्प्रभाव को खत्म करने के लिए सोने से बने आभूषण को धारण करना चाहिए.

गाय को घास: बुधवार के दिन गाय को घास खिलाने से बुध दोष का अशुभ प्रभाव खत्म होता है. अपने वजन के बराबर गाय को चारा खिलाना ज्यादा बेहतर होता है. इसके अलावा बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाने से गणपति प्रसन्न होते हैं. जिससे जिंदगी में खुशियां आती हैं.

हरी मूंग का दान: शास्त्रों के मुताबिक बुधवार के दिन हरे रंग की वस्तुओं का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए. इससे कमजोर बुध मजबूत होता है. इसके अलावा पास में हमेशा हरे रंग का रूमाल अपने पास रखें. साथ ही इस दिन गरीबों में हरी मूंग का दान करें.

पन्ना धरण करना: ज्योतिष में बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए पन्ना रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. बुधवार के दिन सबसे छोटी अंगुली में पन्ना धारण करने से बुध का अशुभ प्रभाव खत्म होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *