Breaking News

जनरल नरवणे ने लद्दाख के उपराज्यपाल से सुरक्षा हालातों पर की चर्चा

लद्दाख के सुरक्षा हालात जानने के लिए दो दिवसीय दौरे पहुंचे थलसेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को लेह में उपराज्यपाल आरके माथुर से भेंट की। लेह के राजनिवास में हुई इस बैठक में लद्दाख के सुरक्षा हालात चर्चा की। इस दौरान जनरल नरवणे ने उपराज्यपाल को लद्दाख के सुरक्षा हालात के बारे में जानकारी दी। दरअसल, जनरल नरवणे ने शुक्रवार दोपहर चीन से सटे वास्तविक नियंत्रण रेखा का दौरा कर क्षेत्र के सुरक्षा हालात का जायजा लिया था। ऐसे में सेना प्रमुख ने उपराज्यपाल को अपने पूर्वी लद्दाख के दौरे के बारे में भी बताया।

जानकारी के अनुसार बैठक में लद्दाख में सेना-नागरिक संबंधी मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान सेना के दूरदराज इलाकों में पुल-सड़कें बनाने के प्रोजेक्टों के साथ शिक्षा का बढ़ावा देने के प्रयासों पर भी चर्चा हुई।

बैठक में दूर-दराज इलाकों में पर्यटन को विकसित करने में सेना की की कार्रवाई पर भी चर्चा हुई। इस दौरान सेना लद्दाख के कई दूरदराज इलाकों में पर्यटन को बढ़ावा देकर लोगों को आर्थिक से सशक्त बना रही है। बैठक में उपराज्यपाल ने लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में सेना की भूमिका की सराहना की। इस मौके पर लद्दाख की सुरक्षा को लेकर भी सेना प्रमुख ने उपराज्याल को जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *