Breaking News

छत्तीसगढ़ की राजधानी अस्पताल में आग: राहुल गांधी ने जताया दुख, अब तक 5 लोगों की मौत

रायपुर के पचपेड़ी नाका के पास स्थित राजधानी अस्पताल में आग के बाद कोहराम मचा है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी है. इस अस्पताल में कोरोना के मरीज भी भर्ती थे. यहां लगभग 50 मरीजों का इलाज चल रहा था. वहीं आग लगने की वजह आईसीयू में शॉर्ट सर्किट, बताई जा रही है. मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि मारे गए लोगों में एक की आग लगने से और दूसरे की आग के बाद ऑक्सीजन सप्लाई बाधित हो जाने से मौत हुई है. पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य किया.

कोरोना संकट के बीच कई जगहों पर आग लगने की घटनाए अबतक सामने आ चुकी हैं. अस्पताल और स्वास्थ्य सेवाओं वाली जगहों पर आग लगने से मुश्किलें और बढ़ जा रही हैं. हाल ही में मुंबई में एक अस्पताल में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई थी. यह आग मुंबई के एक मॉल में लगी थी. मॉल की ही एक मंजिल पर अस्पताल भी चलाया जा रहा था जिसमें आग लगी थी. इस मामले के सामने आने के बाद काफी विवाद हुआ था. Also Read – रायपुर में छाए बादल और तेज हवा के साथ हल्की बारिश, अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की संभावना

इस हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताया है. राहुल गांधी ने लिखा- रायपुर में अस्पताल के ICU में आग लगने की ख़बर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएँ। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *