Breaking News

चेहरे की झुर्रियों से हैं परेशान तो चक्रफूल का ये उपाए आपको दिलाएगा इससे निजात

यदि चेहरे की झुर्रियों से परेशान हैं, तो स्‍टार एनिस यानि चक्र फूल इसका असरदार इलाज साबित हो सकता है। शायद कम ही लोग इसके बारे में जानते होंगे कि यह चक्र फूल जिसे लोग स्‍टार एनिस के नाम से जानते हैं.

इसमें मौजूद एंटी इंफ्लामेटरी गुण आपकी त्‍वचा के लिए फायदेमंद हैं, जो कि आपकी लटकटी त्‍वचा को टाइट कर आपकी त्‍वचा में निखार में मदद करता है। एनिस तारे के आकार का होता है और इनके बहुत ही सुगंधित बीज होते हैं।

इनका उपयोग खाना पकाने में भी किया जाता है, विशेष रूप से डेसर्ट के लिए। लेकिन इसके बाद भी चेहरे पर एक्ने और पिंपल जाने का नाम नहीं लेते हैं। पिंपल और एक्ने से छुटकारा पाने के लिए आप चक्रफूल का यूज कर सकते हैं।

चक्रफूल का यूज मसाले के तौर पर किया जाता है।च्रक फूल हेल्थ के साथ साथ स्किन के लिए भी काफी लाभकारी है। च्रक फूल का यूज कर रिंकल्स की परेशानी से बचा जा सकता है।

च्रक फूल का पेस्ट स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है। इसका पेस्ट चेहरे पर लगाने से स्किन सॉफ्ट बनी रहती हैं। इसमें मौजूद फ्री रैडिक्स स्किन से बाहर निकल आते है।

चक्रफूल स्किन को टाइट करने में मदद करता है। ड्राइ और ऑयली स्किन के लिए च्रकफूल का पेस्ट बहुत ही असरदार होता है। इसके पेस्ट के यूज से चेहरे के दाग धब्बें भी दूर हो जाते हैं।