Breaking News

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिखाया स्पिनरों का जलवा, प्वॉइंट टेबल में दूसरे नम्बर पर पहुंची धोनी की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 12वें मुकाबले में स्पिन का जादू दिखा। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने स्पिन गेंदबाजों के कमाल पर राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए। टीम की तरफ से फाफ डुप्लेसी ने सबसे अधिक 33 और अंबाती रायडू ने 27 रन बनाए। 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की तरफ से महज जोस बटलर (49) ही क्रीज पर टिककर चेन्नई के गेंदबाजों का सामना कर सके। बटलर के आउट होते ही राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। चेन्नई की ओर से मोईन अली ने तीन और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट लिये। इस जीत के साथ महेंद्र सिंह धोनी की टीम अब प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।


189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मनन वोहरा ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाने के बाद 14 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर आउट हो गये। कप्तान संजू सैमसन 1 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जोस बटलर और शिवम दुबे (17) ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े और टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की। रवींद्र जडेजा ने अपने तीसरे ओवर मंे बटलर और शिवम दुबे को आउट कर राजस्थान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अगले ही ओवर में मोईन अली ने डेविड मिलर (2) को भी पवेलियन भेजा दिया। पिछले मैच में टीम को सिक्स लगाकर जीत दिलाने वाले क्रिस मौरिस अपना खाता तक नहीं खोल सके। आखिरी के ओवरों में राहुल तेवतिया (20) ने कुछ दमदार शॉट्स लगाए लेकिन उस वक्त काफी देर हो चुकी थी।

इससे पहले सुपरकिंग्स की टीम एक समय 13 ओवर में तीन विकेट पर 120 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी । अंतिम सात ओवर में टीम 68 रन ही जोड़ सकी। सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऋतुराज गायकवाड़ (10) तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की पारी की पहली गेंद पर भाग्यशाली रहे जब स्लिप में राहुल तेवतिया ने उनका कैच टपका दिया। फाफ डुप्लेसी (33) ने दूसरे ओवर में सकारिया पर पारी का पहला छक्का जड़ा। गायकवाड़ हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद को हवा में लहराकर मिड ऑफ पर शिवम दुबे को कैच दे बैठे।

डुप्लेसी ने पांचवें ओवर में उनादकट पर तीन चैके और एक छक्का लगा कर रन गति को तेज किया। सुपरकिंग्स की टीम पावरप्ले में दो विकेट पर 46 रन ही बना सकी। मोईन अली ने मुस्ताफिजुर और मौरिस पर छक्के जड़कर तेवर दिखाए लेकिन तेवतिया की गेंद पर पराग को डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। सुरेश रैना ने पांचवीं गेंद पर खाता खोलने के बाद पराग पर छक्का लगाया। अंबाती रायडू ने भी इस स्पिनर पर छक्का जड़ा। रायुडू ने तेवतिया पर भी लगातार दो छक्के मारे। सुपरकिंग्स के 100 रन 12वें ओवर में पूरे हुए।

रायुडू 17 गेंद में 27 रन बनाने के बाद सकारिया की गेंद को छह रन के लिए भेजने के प्रयास में बाउंड्री पर पराग को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के मारे। रैना भी सकारिया के इसी ओवर में शॉट सीधे मौरिस के हाथों में खेल गए जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 125 रन हो गया। उन्होंने 15 गेंद में 18 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 17 गेंद में 18 रन बनाने के बाद सकारिया के हाथांे आउट हुए। मौरिस ने जडेजा (08) को पवेलियन भेजा। ब्रावो ने आठ गेंद में 20 रन बनाकर टीम का स्कोर 190 के करीब पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *