Breaking News

चीन में कोरोना का कहर, संघाई में 11 मौतों के बाद 26 तक बढ़ा लॉकडाउन

चीन (China) के शंघाई (Shanghai) में पिछले एक दिन में कोविड-19 (COVID-19) से 11 और मरीजों की मौत (11 more patients died) के बाद बढ़ते जन आक्रोश की खबरों के बीच शहर में लॉकडाउन 26 अप्रैल (lockdown 26 april) तक बढ़ा दिया गया है। 2.6 करोड़ की आबादी वाले शंघाई में कोरोना की मौजूदा लहर के दौरान मृतक संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, शहर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 17,629 नए मामले आए जो एक दिन पहले आए मामलों से 4.7 फीसदी कम है। एक मार्च के बाद से शहर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,43,500 हो गई है।

हांगकांग स्थित ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की शुक्रवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, देशभर में कोविड-19 के 30,813 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शंघाई में हालातकाफी खराब हैं। शहर में लगातार चौथे सप्ताह लॉकडाउन जारी है।

ब्रिटेन में एक मरीज 505 दिनों तक रहा कोरोना संक्रमित
ब्रिटेन में बेहद कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाला एक मरीज करीब डेढ़ साल तक कोरोना वायरस से संक्रमित रह चुका है। वैज्ञानिकों ने बताया, अभी यह कह सकते कि क्या यह सबसे लंबे वक्त तक कोविड-19 से संक्रमित रहने का मामला है क्योंकि सभी लोगों के संक्रमण की जांच नहीं की गई है।

एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. ल्यूक ब्लैगडन स्नेल ने कहा कि 505 दिन होने पर यह निश्चित तौर पर सबसे लंबे समय तक संक्रमण का मामला लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *