Breaking News

गुलाम नबी आजाद ने PM मोदी के लिए कही बड़ी बात, कांग्रेस बोली- ‘मौसम बदल गया’

कांग्रेस से अलग होने के बाद वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद अगले कुछ दिनों में नई पार्टी की घोषणा करने वाले हैं। पार्टी के एलान से पहले वह लगातार कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं। अब उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा है कि वह राहुल गांधी की तरह किसी पर व्यक्तिगत हमले नहीं करते। उन्होंने कहा वह व्यक्ति की नहीं बल्कि नीतियों की आलोचना करते हैं। इसके बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उन पर तंज कसते हुए कहा, ‘मौसम बदल गया है।’

सदन में करता था मोदी सरकार की नीतियों का विरोध
गुलाम नबी आजाद ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि वह राहुल गांधी की तरह किसी पर व्यक्तिगत रूप से हमला नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, जब संसद में सात साल तक नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में थे तो पीएम मोदी की नीतियों की जमकर आलोचना की, लेकिन अब उनका नाम भाजपा से जोड़ा जा रहा है। आजाद ने कहा, राहुल गांधी ने जी-23 बनने के बाद उन्हें बीजेपी से जोड़ना शुरू कर दिया था।जब हमने पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग करते हुए पत्र लिखा, तो वे भड़क गए और झूठ फैलाया कि यह पत्र पीएम मोदी के इशारे पर लिखा गया था। यह झूठ कांग्रेस कार्य समिति और नेता से शुरू हुआ।

गुलाम नबी को कोई हुक्म नहीं दे सकता
साक्षात्कार में गुलाम नबी आजाद ने कहा, जब कहा कि वह पत्र पीएम मोदी के कहने पर लिखा गया, तो मैंने कहा, पीएम मोदी पागल नहीं हैं कि वह हमसे कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कहेंगे। गुलाम नबी को कोई हुक्म नहीं दे सकता। मेरे खिलाफ कोई मामला नहीं है और एक भी प्राथमिकी नहीं है। मेरे पास कोई संपत्ति नहीं है। मैं किसी से क्यों डरूं? मैं संसद में 7 साल तक पीएम मोदी के पास बैठा रहा और उनकी नीतियों की तीखी आलोचना की। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं व्यक्तिगत हमले नहीं करता। मैं नीतियों पर हमला करता हूं, व्यक्तियों पर नहीं क्योंकि अल्लाह व्यक्ति बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *