Breaking News

गिरफ्तारी से बचने को हाईकोर्ट पहुंचा मुनव्वर राणा का बेटा

लखनऊ :शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज ने गिरफ्तारी से बचने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। तबरेज ने लखनऊ बेंच में याचिका दायर करके गिरफ्तारी पर रोक लगाने और मुकदमे की विवेचना दूसरे जिले में ट्रांसफर कराने की मांग भी की है। इसके पहले तबरेज ने रायबरेली की CJM कोर्ट में सरेंडर की भी अर्जी दी थी, इस पर आज सुनवाई होगी।


तबरेज ने अपनी याचिका में खुद को पाक-साफ बताया। कहा कि हमले के वक्त मैं कार में ही मौजूद था, ऐसे में 307 का आरोपी कैसे हो गया? तबरेज के वकील नदीम मुर्तजा व शीरान अल्वी ने याचिका दायर की। अपनी सफाई में कई बातें भी तबरेज ने कही है। दरअसल, बता दें कि पुलिस ने तबरेज के खिलाफ जो मामला दर्ज किया है उसमें धारा-307 भी शामिल की है। यह हत्या के प्रयास मामले से जुड़ी धारा है।

28 जून को मुनव्वर राना के बेटे तबरेज पर रायबरेली में त्रिपुला स्थित पेट्रोल पंप पर फायरिंग हुई थी। उस वक्त तबरेज ने अपने चाचाओं पर हमला कराने का आरोप लगाया था। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि ये हमला ही फर्जी था। तबरेज ने जमीन विवाद के मामले में खुद पर हमला करवाकर अपने भाईयों और चाचा को फंसाने की प्लानिंग की थी।

इसके बाद पुलिस ने तबरेज की गिरफ्तारी के लिए मुनव्वर राना के घर पर दबिश देना शुरू कर दिया। मुनव्वर और उनके घरवालों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप भी लगाया था। मुनव्वर की बेटी फौजिया ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी ट्वीट किया था। जिसमें घर पर कई पुलिसवाले दिख रहे थे।
फौजिया राणा के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट हुआ था, जिसमें उनके घर पर कुछ पुलिसवाले दिख रहे थे। फौजिया उनसे कह रहीं थीं कि आप ऐसे अंदर कैसे चले आए, अंदर महिलाएं हो सकती हैं। ये भी लिखा था कि यूपी पुलिस का आतंक हमारे घर पर।

मशहूर शायर मुनव्वर राना के छोटे भाई शकील खुलकर अपने बड़े भाई और भतीजे तबरेज पर तंज कसा था। शकील ने कहा कि हम लोग निर्दोष पाए गए और इसमें बड़े भाई मुनव्वर राना का भी कोई दोष नहीं है। जमीन और पैसे को लेकर किसी ने तबरेज राना को बहकाया होगा। ऐसा लगता है, क्योंकि मुनव्वर राना का दिमाग थोड़ा काम नहीं करता है। कभी-कभी भूलने की आदत भी है।

शकील ने बताया कि मेरे बड़े भाई मुनव्वर का एक बेटा और पांच बेटियां हैं। मुनव्वर ने पूरा पावर लड़के के हाथ में दे दिया था। तरबेज अय्याश टाइप का है, महंगी गाड़ियां और पैसे उड़ाना उसका शौक है। इसलिए भी एक गलत मैसेज गया। कुल मिलाकर पूरा मामला जमीन और पैसे का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *