Breaking News

गांधीनगर महानगर पालिका चुनावः 44 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, बीजेपी 37, कांग्रेस 3 पर आगे

गुजरात (Gujarat) की राजधानी गांधीनगर के महानगर पालिका के चुनाव (Gandhinagar Municipal Corporation Election Result) में बीजेपी फिर से बड़ी जीत की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है. कुल 44 सीटों में से 20 सीटों के स्पष्ट नतीजे सामने आ चुके हैं जिसके मुताबिक 19 पर बीजेपी के कैंडिडेट जीत दर्ज कर चुके हैं. एक सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज कर रही है जबकि आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुला है. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम के 2 सीटों के उपचुनाव इशनपुरा चांदखेड़ा दोनों सीटों पर बीजेपी की जीत दर्ज की गई है. हालांकि भरूच में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है.

दरअसल, राजधानी गांधीनगर की निवर्तमान महापौर रीटा पटेल का कहना है कि गांधीनगर में बीजेपी का भव्य जीत हुई है. बीजेपी ने विकास के नाम पर वोट मांगे हैं और जनता का साथ हमेशा बीजेपी के साथ रहा है. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी से बीजेपी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. इस बार जनता ने एक बार से बीजेपी को विजयी बनाया है.

अभी की स्थिति: कुल : 44 सीट (20 के नतीजे आए)

बीजेपी :19

कोंग्रेस :01

आप : 00

त्रिशंकु बन रहा था चुनाव परिणाम

गौरतलब है कि पिछले कुछ घंटो से गांधीनगर महानगर पालिका का चुनाव परिणाम त्रिशंकु बनता जा रहा था. वहीं, लगभग 20 सीट के रुझान में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में बीजेपी उभर कर सामने आई है लेकिन कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी दोनों की सीटें बीजेपी के बराबर नजर आ रही है. अगर यही रुझान चुनाव परिणाम में तब्दील हो जाते हैं तो 2016 के चुनाव परिणाम की तरह ही सत्तापक्ष व विपक्ष में सीटों का बंटवारा बराबरी पर अटक सकता है.

वही, भरूच के वार्ड नंबर 10 में एआईएमआई एम ने जीत दर्ज की है. भाणवद नगर पालिका के वार्ड 1 में बीजेपी 3 व कांग्रेस 1 सीट पर जीत गई है। डाकू नगर पालिका के वार्ड 1 में निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई. महानगर पालिका तीन नगरपालिका कथा 40 से अधिक तहसील जिला पंचायत की सीटें के रुझान सामने आए हैं। इनमें 232 में से 64 सीटों के रुझान में 49 पर भाजपा, 9 पर कांग्रेस, 4 पर आम आदमी पार्टी तथा दो पर अन्य आगे चल रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *