Breaking News

गुरु और शिष्य के रिश्ते तार-तार: सरकारी स्कूल के हेडमास्टर का कारनामा, 7 नाबालिग छात्राओं के साथ की अश्लील हरकतें

महाराष्ट्र के चंद्रपुर से गुरु और शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है. सरकारी स्कूल के हेडमास्टर पर सात नाबालिग छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगा है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत हेडमास्टर को गिरफ्तार किया है. छात्राओं की शिकायत के बाद गांव वालों ने शिक्षक को स्कूल में ही बंधक बनाकर रखा और पुलिस को घटना की जानकारी दी. नाबालिग छात्राओं के मुताबिक, ये सिलसिला काफी वक्त से चल रहा था. गौर करने वाली बात यह है कि इसी इलाके में सरकार की ओर से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ को लेकर जन जागरूकता पर कार्यक्रम लिया जा रहा था. उसी समय ये हेडमास्टर इस घिनौनी हरकत को अंजाम दे रहा था.

महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर सोमवार से स्कूल शुरू होते ही बल्लारपुर तहसील के केम तुकूम गांव के जिला परिषद स्कूल में 57 वर्षीय हेडमास्टर भाऊराव तुमडे ने पांचवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ की, इस पर ग्रामीणों ने स्कूल में ही हेडमास्टर को बंधक बनाकर रखा. बल्लारपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करते हुए हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया.

कमरे में बुलाकर की अश्लील हरकत

दरअसल, हेडमास्टर ने कक्षा के अन्य बच्चों को साफ-सफाई के लिए बाहर भेजा और 5वीं कक्षा की छात्रा को कमरे में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा. आदिवासी छात्रा ने इसका विरोध किया और अपने माता-पिता को घटना से अवगत करवाया.

जानकारी मिलते ही छात्रा के परिजन व ग्रामीणों ने हेडमास्टर तुमडे को कमरे में बंधक बनाकर पंचायत समिति बल्लारपुर की गट शिक्षण अधिकारी वर्षा पिपरे को घटना की जानकारी दी. वर्षा पीपरे ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी पुल‍िस को दी.

हेडमास्टर को पुलिस ने पकड़ा

जानकारी मिलते ही पुलिस भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के चंगुल से हेडमास्टर को छुड़ाया और हिरासत में लेकर थाने पहुंची. पुलिस की छानबीन में जो सामने आया वो बेहद ही डरावना और चौंकाने वाला निकला. पुलिस के मुताबिक, छात्राओं ने बताया कि ये सिलसिला लंबे समय से चल रहा था. तीसरी से पांचवीं तक की कुल 7 छात्राओं के साथ ये हेडमास्टर अश्लील हरकतें करते आ रहा है. फिलहाल पुलिस ने हेडमास्टर के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है. हेडमास्टर को अरेस्ट कर ल‍िया गया.