Breaking News

कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म, श्रीनगर समेत कई जिलों में नहीं हुआ लोगों का टीकाकरण

कश्मीर के कई जिलों में शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन नहीं हुआ. कोविड वैक्सीन की कमी के चलते कई जिलों में बीते दिन एक भी डोज नहीं लगाई गई. 1.4 करोड़ लोगों की आबादी वाली घाटी के 10 जिलों में केवल 504 लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई. श्रीनगर (Srinagar) में कल वैक्सीनेशन अभियान शून्य रहा. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस जिले में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं है क्योंकि पिछले हफ्ते वैक्सीन की सप्लाई नहीं की गई.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि हमें पिछले शनिवार को वैक्सीन की आखिरी सप्लाई मिली थी, जो अब खत्म हो गई है, फिलहाल कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. वहीं, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में लागू कर्फ्यू की मियाद शनिवार को आगामी 24 मई तक के लिए बढ़ा दी है. इससे पहले यहां कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लागू किया गया था.

प्रदेश में 24 मई तक के लिए बढ़ा कर्फ्यू

सूचना और जनसंपर्क विभाग (DIPR) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘सभी 20 जिलों में सोमवार 17 मई 2021 की सुबह सात बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू की मियाद अगले सोमवार 24 मई 2021 की सुबह तक बढ़ा दी गई है. कुछ जरूरी सेवाओं के अलावा कर्फ्यू में कड़ी पाबंदी रहेगी. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन (Jammu and Kashmir) ने 29 मई को 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया था जिसे अगले दिन ही सभी 20 जिलों में लागू कर दिया गया था. इस बीच, जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,677 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर अब 2,40,467 हो गई है. जबकि 63 और मरीजों की संक्रमण के चलते मौत होने की वजह से केंद्र शासित प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 3,090 हो गई है. यह जानकारी एक मेडिकल बुलेटिन में दी गई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *