Breaking News

केसर में छुपा में है बंद किस्‍मत को खोलने का उपाय, दूर होगी पैसो की तंगी

यूं तो केसर का इस्तेमाल खाने का स्वाद और रंग को बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन एक तरफ जहां केसर खाने (eating saffron) का स्वाद बढ़ाती है तो वहीं दूसरी तरफ ज्योतिष के अनुसार केसर के कई फायदे हैं। अगर सनातन धर्म की बात करें तो पूजा पाठ में भी केसर का अधिक महत्व(high importance) है। वैदिक ज्योतिष में केसर के पूजा पाठ के साथ साथ सुख समृद्धि (happiness prosperity) और सौभाग्य प्राप्ति के लिए कई उपाय बताए गए हैं जो जीवन को सफल बनाने में मदद करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार केसर का संबंध नौ ग्रहों में देव गुरु कहलाने वाले बृहस्पति से है। ज्योतिष का कहना है कि जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति (Jupiter) कमजोर होकर अशुभ फल दे रहे हैं और वह आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं, तो ऐसे में अपने किस्मत को फिर से चमकाने के लिए केसर से जुड़े यह चमत्कारी उपाय करना आपके लिए फलदायक साबित हो सकता है।आइए जानते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके कुंडली में बृहस्पति ग्रह अशुभ फल (bad fruit) दे रहा है, तो ऐसे में गुरुवार के दिन खीर में केसर डालकर सेवन करें। साथ ही अपने गुरु को केसर का दान करना चाहिए। इससे कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है

यदि आप अपने जीवन में सौभाग्य, सफलता, धन पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने माथे पर रोजाना केसर का तिलक लगाना चाहिए। इससे शिव, विष्णु, गणेश और मां लक्ष्मी (Ganesha and Maa Lakshmi) प्रसन्न होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है, तो ऐसे में व्यक्ति को चांदी की एक ठोस गोली को चांदी की डिबिया में केसर के साथ रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

अगर आपका शादीशुदा जिंदगी में कलह चल रहा है या फिर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है, तो ऐसे में कपल को सुखी दांपत्य जीवन के लिए प्रतिदिन केसर मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही कुछ दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति के घर में पैसा आने के बाद टिकता नहीं है या फिर वह आर्थिक परेशानी का सामना कर रहा है, तो ऐसे में सात सफेद कौडि़यों को केसर से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांध दें। उसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से पैसों की दिक्कतें खत्म होने लगेगी।

अगर आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है तो ऐसे में बही-खातों, तिजोरी, डाक्यूमेंट आदि पर केसर की स्याही का छिड़काव करें। ऐसा करने से बिजनेस सफलता मिलेगी।

अगर किसी इंसान के जीवन में मांगलिक दोष (Manglik Dosh) की वजह से जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो ऐसे में लाल चंदन में केसर मिलाकर तिलक बनाएं और हनुमान जी को तिलक करें। ऐसा करने से मंगल का अशुभ प्रभाव समाप्त होता है।

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *