Breaking News

केंद्र में इस बार की सरकार बैसाखी पर है और नरेंद्र मोदी अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित होंगे : राजद नेता तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejaswi Yadav) ने कहा कि केंद्र में इस बार की सरकार (This time the Government in the Center) बैसाखी पर है (Is on Crutches) और नरेंद्र मोदी (And Narendra Modi) अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित होंगे (Will Prove to be the Weakest Prime Minister till date) । दिल्ली से पटना लौटे बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं, लेकिन अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित होंगे।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे पर बिहार को लेकर उन्होंने कहाकि यहां के लोगों को झुनझुना दे दिया गया है। तेजस्वी यादव ने जॉब फॉर लैंड मामले में कहा कि चार्जशीट का मामला कोई नया नहीं है। लालू यादव का नाम कितने बार दिया गया है ये आपको भी पता नहीं है। देने दीजिए इस सबसे फर्क नहीं पड़ता, लेकिन केंद्र में इस बार की जो सरकार है वह बैसाखी पर है। पार्टी के लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन पर कहा कि पिछले बार हमें जीरो सीट आया था। इस बार 4 सीट आया है और अगली बार चार गुना सीट बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इस बार विपक्ष बहुत मजबूत है और सरकार को निष्पक्ष रहना पड़ेगा नहीं तो पार्लियामेंट में इस बार ईंट से ईंट बजेगा।

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के 30 सांसदों में से मात्र आठ सांसदों को मंत्रालय मिला है। बिहार से इस बार 30 एमपी गए हैं। पहले 39 गए थे, कुछ मिला नहीं। इस बार हम लोगों को पूरी उम्मीद है कि बिहार निर्णायक भूमिका में है तो कम से कम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों ने आरक्षण को जो 75% बढ़ाया था, उसको शेड्यूल में शामिल करें। हम लोगों की मांग है कि पूरे देश में जाति आधारित गणना हो। कम से कम इतना काम तो होना ही चाहिए। बिहार से जो 6- 7 मंत्री बने हैं उनसे तो यह उम्मीद रखी जानी चाहिए कि यह लोग बिहार के लिए आवाज़ उठाएं।

आरएसएस मोहन भागवत के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा से मौन ही रहे हैं। सिर्फ मणिपुर की ही घटना पर नहीं, हमारे किसान भाइयों पर भी जो हमला हुआ। हमारे गोल्ड मेडलिस्ट पहलवानों का जो शोषण हुआ या फिर बेंगलुरु में जो 3000 महिलाओं के साथ शोषण हुआ। इन सब मुद्दों पर हमेशा प्रधानमंत्री मौन रहे हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा प्रधानमंत्री पर उठाए गए सवाल पर जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने सवाल तो उठाया है, मगर काफी लेट उठाया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट विस्तार में मुसलमान को एक भी स्थान नहीं दिया गया। इस पर भी तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके मन में मुसलमान के प्रति कितना घृणा है। हम लोग तो चाहते हैं कि सब लोगों को मान सम्मान मिलना चाहिए। सबको आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए।

अपने पासपोर्ट के सिलसिले में पटना के पासपोर्ट ऑफिस पहुंचने पर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आप विदेश जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि आप लोग तो हमारी यात्रा पर नजर लगाते हैं पिछले बार भी आए थे, तो कहां जा सके।‌