Breaking News

केंद्रीय मंत्री स्‍मृत‍ि ईरानी का बड़ा बयान, कहा- वर्षों तक देश की सत्‍ता हथियाने वाले परिवार का देशहित में नहीं कोई योगदान !

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की वर्चअुल रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय कपड़ा एवं महिला विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा देश की जनता ने एक एेतिहासिक अाशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया था और देश की जनता के इस संकल्प को कई योजनाएं शुरू कर पूरा भी किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा देश में वर्षों तक एक ही परिवार ने सत्ता हथियाई रखी। देश हित में इस परिवार का कोई भी योगदान नहीं है। जब देश को एक नई दिशा दी जा रही है तो उन्हें इस बातों को लेकर तकलीफ भी हो रही है।

हिमाचल प्रदेश देव ही नहीं बल्कि वीर भूमि भी है। प्रदेश के कई वीरों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति भी दी थी। जिनमें मेजर सोमनाथ शर्मा व विक्रम बत्तरा के नाम भी प्रमुखता से दर्ज हैं। देश की आजादी के लिए जहां वीर पुरूषों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी तो केंद्र सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की समस्या का भी समाधान किया। डिजिटल इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सोच थी और यह इसी सोच का परिणाम भी रहा कि आज डिजिटल रूप से एक दूसरे से जुड़े भी हैं। यह इस बात का परिणाम भी है कि अाज हम केंद्र सरकार की नीतियों को आगे ले जाने के साथ पार्टी की मजबूती के लिए काम भी कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा जो वक्त बीत गया है, उसे भूल जाना ही बेहतर है, क्योंकि विकास का एक नया दौर सबके सामने भी है। कोरोना भारत ही नहीं बल्कि विश्वभर के लिए एक बड़ी चुनौती था पर मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा देशभर में हालात को संभाला भी गया।

कोरोना को लेकर हुए नुकसान व इसके बाद अर्थ व्यवस्था को संभालने के लिए मोदी सरकार द्वारा करोड़ाें रुपये का पैकेज भी दिया, जिससे प्रदेशों को राहत भी मिली है, और वहां अर्थ व्यवस्था सुधार को लेकर काम भी आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्म निर्भरता को लेकर संकल्प लिया गया है तो इस संकल्प को पूरा करने के लिए सरकार तो काम कर ही रही है, वही संगठन भी इस दिशा में आगे बढ़़े।

प्रदेश सरकार ने किया सपनों को पूरा

प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा केंद्र सरकार के कई सपनों काे पूरा करने की दृष्टि से कदम भी उठाए गए हैं। आत्म निर्भरता को लेकर जहां सरकार के कदम आगे हैं, वहीं बिलासपुर में एम्स, रोहतांग में टनल निर्माण सहित प्रदेश में कई ऐसी बड़ी योजनाएं हैं, जिन पर प्रदेश सरकार काम कर रही है। वहीं प्रदेश में मेडिकल कॉलेज को स्थापित करने की दिशा में कदम उठाए गए हैं। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ काम करने की शपथ भी दिलवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *