Breaking News

कांग्रेस की ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा आज से, घर-घर पहुंचेगी राहुल की चिट्ठी, प्रियंका को मिली अहम जिम्मेदारी

भारत जोड़ो यात्रा अब अपने समापन की ओर है. इस बीच कांग्रेस (Congress) आज यानी 26 जनवरी से ‘हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा’ (Hath se Hath Jodo Yatra) शुरू कर रही है. यात्रा के जरिए कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का संदेश घर-घर तक पहुंचाएंगे. इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए इस यात्रा के काफी मायने निकाले जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक तीन महीने के इस चुनावी अभियान में कांग्रेस 10 लाख मतदान केंद्रों तक पहुंचेगी और 2.5 लाख ग्राम पंचायतें, 6 लाख गांवों और हर राज्य में जाएगी. इस डोर टू डोर कैंपेन में कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस राहुल गांधी का चिट्टी पहुंचाएंगे.

राहुल की चिट्ठी में यह होगा संदेश
एआईसीसी मीडिया विभाग के प्रभारी पवन खेड़ा ने कहा, “30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा के समापन का मतलब यह नहीं है कि काम खत्म हो गया है. यात्रा पहला चरण खत्म हो जाएगा, लेकिन उसके बाद भी यात्रा का मकसद जारी रहेगा.

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता हाथ से जोड़ो हाथ अभियान के तहत देश के छह लाख गांवों में राहुल गांधी का संदेश और कांग्रेस पार्टी का संदेश लेकर जाएंगे. खेड़ा ने कहा, “राहुल गांधी के पत्र और कांग्रेस की चार्जशीट में वह सार है, जो लोगों ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बताया था.”

महिला पदयात्रा भी की जाएगी आयोजित
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की योजना घर-घर चुनाव प्रचार के अलावा बड़ी संख्या में पदयात्रा और रैलियां करने की है. कांग्रेस के अनुसार, इस अभियान का मुख्य बिंदु यह है कि एआईसीसी महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी हर राज्य की राजधानी में “महिला पदयात्रा” आयोजित करेंगी.

कांग्रेस ने हाल में जब दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी की गई थी, तब AICC महासचिव प्रभारी संगठन केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का फॉलोअप कार्यक्रम है. प्रियंका गांधी भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को फैलाने के लिए हर राज्य की राजधानी में महिला सदस्यों के साथ पैदल मार्च और रैलियों का नेतृत्व करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *