Breaking News

ऑरेंज कैप के दावेदार शिखर को यह खिलाड़ी दे रहे हैं टक्कर, हर्षल पटेल गेंदबाजों में शीर्ष पर

इंडियन प्रीमियर लीग के प्रत्येक सत्र में दो बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन उनके प्रदर्शन के आधार पर होता है। ऑरेंज कैप बल्लेबाजों को और पर्पल कैप गेंदबाजों को बतौर पुरस्कार दी जाती है। इस कैप को पाने वालों की पहले मैच से होड़ लगी रहती है। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में गुरुवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया और दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इतने ही रनों से जीत दर्ज की। इन दो मैचों के बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के दावेदारों की लिस्ट में भी काफी बदलाव आया है। ऑरेंज कैप एक बार फिर दिल्ली कैैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास आ गई हैै। शिखर धवन इस सूची में पहले पायदान पर पहुंच गये हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के फैफ डु प्लेसी दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे पृथ्वी शॉ भी ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी शीर्ष 5 में दोबारा आ गए हैं।

आईपीएल 2021 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज
रैंक खिलाड़ी का नाम टीम रन
1 शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स 311
2 फैफ डु प्लेसी चेन्नई सुपरकिंग्स 270
3 पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स 269
4 लोकेश राहुल पंजाब किंग्स 240
5 संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स 229
पर्पल कैप के दावेदारों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल कायम हैं। दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान ने उनसे फासला कुछ कम किया है। हर्षल के खाते में 17 विकेट हैं जबकि आवेश खान के नाम 13 विकेट दर्ज हैं। आवेश ने केकेआर के खिलाफ एक विकेट लिया।

आईपीएल 2021 में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

रैंक खिलाड़ी का नाम टीम विकेट
1 हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 17
2 आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स 13
3 राहुल चाहर मुंबई इंडियंस 11
4 क्रिस मौरिस राजस्थान रॉयल्स 11
5 राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद 9
मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर ने दो विकेट लिए और वह अब राशिद खान को पीछे छोड़ते हुए 11 विकेट के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। राजस्थान रॉयल्स की ओर से क्रिस मौरिस ने भी दो विकेट लिए जो इस सूची में चैथे नंबर पर हैं। राहुल और मौरिस के खाते में 11-11 विकेट दर्ज हैं। राशिद खान 9 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *