Breaking News

ऐसे 10 वीं फेल शख्स बन गया फर्जी IPS, कहानी सुन पुलिस भी रह गई हैरान

राजस्थान के पाली में फर्जी IPS बनकर 4 साल से लोगों को लूट रहा था. इतना ही नहीं बल्कि यह शख्स 10 वीं पास भी नहीं है. यहाँ तक कि फर्जी IPS (Fake IPS) बनकर लोगों को ठगने वाला यह शख्स सिपाही की परीक्षा तक पास नहीं कर पाया था. आरोपी के धौंस की कहानी सुनकर खुद पुलिस भी हैरान है.

दरअसल पाली शहर में पिछले लंबे समय से सर्वोदय नगर निवासी फूसाराम वाल्मीकि अपने आप को सीबीआई का एसपी राजवीर शर्मा बताते हुए लोगों के साथ ठगी कर रहा था. उस पर पाली शहर के कई लोगों के साथ ठगी और उनसे पैसे ऐंठने का आरोप है. इसके बाद पुलिस ने फर्जी आईपीएस (Fake IPS) को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने राजवीर शर्मा सीबीआई एसपी के नाम से अपना आईडी कार्ड बनवा रखा था.

आपको बता दें कि आरोपित फूसाराम मात्र दसवीं पास है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने सिपाही की परीक्षा भी दी थी. लेकिन उसमें सफल ना होने के बाद भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए उसने फर्जी आईपीएस बनने का तरीका निकाला. पुलिस की ओर से आरोपी के पास से आईपीएस की वर्दी, आईडी कार्ड, एयरगन सहित कई सामान भी बरामद किए गए हैं. आरोपी कई बार यह वर्दी पहन महंगी कारों में घूमते हुए पाली शहर के लोगों को चूना लगा चुका है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पाली शहर में की गई ठगी की सभी वारदातों की जानकारी जुटा रही है.

जांच में पता कि आरोपी का पिता रामचंद्र की होमगार्ड में सर्विस होने के कारण वो पाली में ही परिवार समेत आकर बस गया. आरोपी की हरकतों से उसकी पत्नी भी परेशान होकर पीहर(अपने घर) चली गई है और उसपर दहेज प्रताड़ना का मुकदमा भी दर्ज है. वहीँ बताया जा रहा है कि चार साल पहले भी पुलिस आरोपी को पकड़ चुकी है. हालांकि तब पुलिस ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *