Breaking News

एक ही बेड पर दो कोरोना मरीज, वीडियो हुआ वायरल तो प्रशासन ने दिया ये जवाब

देश में कोरोना वायरस कहर ढाता जा रहा है। कोरोना के कारण हजारों लोगों की मौत हो गई। इसी बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कोविड -19 के एक से अधिक मरीजों को नागपुर के जीएमसी हॉस्पिटल में बेड साझा करते हुए देखा गया। सोशल मीडिया पर साझा होने वाले इस वीडियो को लेकर जब हॉस्पिटल प्रशासन से सवाल किए गए तो मेडिकल अधीक्षक डॉ अविनाश वी गावंडे ने बताया, “यहां ऐसा नहीं होता है मगर यदि ऐसा हुआ है, तो इसलिए क्योंकि यहां केवल शहरी और ग्रामीण जिलों से ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, यूपी से भी मरीज आते हैं।”

उन्होंने आगे बताया, “हम मरीजों को इंतजार नहीं करवा सकते हैं, यह उनके ऑक्सीजन के स्तर पर असर डालेगा। ऐसा तब होता है जब काफी भीड़ होती है मगर यह कोई नियमित चीज नहीं है। मरीजों को 15 मिनट से आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। क्योंकि हम पहले उन्हें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल के वार्डों में शिफ्ट कर दिया जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “यदि एक वक्त में 40 मरीज आते हैं, तो उन्हें एक ही वक्त में वार्ड में शिफ्ट करना मुश्किल होता है, इसलिए इसमें थोड़ा वक्त लगता है। हम पहले ऑक्सीजन मदद प्रदान करते हैं और फिर मरीज को वार्डों में शिफ्ट कर देते हैं।” आपको बता दें कि नागपुर जिले में रविवार को 62 मौतें हुईं और 4,110 नए केस सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *