Breaking News

एक साल पहले लगाया था पहला टी20 अर्धशतक, अब बना नंबर 3 बल्लेबाज, विराट-रोहित और राहुल भी पीछे

अगर आप टैलेंटेड हों और उसमें मेहनत का तड़का भी लग जाए तो दुनिया की कोई ताकत आपको कामयाबी से नहीं रोक सकती. इस बात को पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने बिल्कुल सही साबित किया है. एक साल पहले तक जो मोहम्मद रिजवान एक मामूली से खिलाड़ी माने जा रहे थे आज उसी रिजवान ने आईसीसी टी20 रैंकिंग के टॉप 3 बल्लेबाजों में अपना नाम शामिल करा लिया है.
बुधवार को जारी हुई ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में मोहम्मद रिजवान एक पायदान चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए. मोहम्मद रिजवान ने इस साल कमाल का प्रदर्शन किया है और इसी का इनाम उन्हें आईसीसी रैंकिंग में मिला है.
बता दें मोहम्मद रिजवान ने आज ही के दिन एक साल पहले अपने करियर का पहला टी20 अर्धशतक जड़ा था लेकिन आज ये खिलाड़ी नंबर 3 रैंकिंग का बल्लेबाज है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे बल्लेबाज भी रिजवान से पीछे हैं.
बता दें मोहम्मद रिजवान ने साल 2021 में अपने बल्ले से रनों की अभूतपूर्व बरसात की है. वो पहले क्रिकेटर हैं जिनके बल्ले से एक साल में 1000 से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन निकले हैं. रिजवान ने साल 2021 में 29 मैचों में 1326 रन बनाए हैं. रिजवान साल 2021 में सबसे ज्यादा 12 अर्धशतक, सबसे ज्यादा 119 चौके और सबसे ज्यादा 42 छक्के जमाने वाले खिलाड़ी हैं.
बता दें मोहम्मद रिजवान के अगर घरेलू टी20 आंकड़ों को भी मिला दें तो इस बल्लेबाज ने साल 2021 में 45 पारियों में 56.55 की औसत से 2036 रन ठोके हैं जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *