Breaking News

एक बार फिर योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, यूपी में सात आईपीएस का हुआ तबादला

योगी सरकार ने यूपी के पुलिस अफसरों में फिर से बड़ा फेरबदल किया है। आज यूपी के सात आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है । इनमें से आईपीएस विक्रांत वीर सिंह को भी तैनात दी गई है। पांच माह पहले चर्चा में रहे हाथरस केस के दौरान एसपी विकांत वीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था, तब से वह प्रतीक्षारत थे। पांच महीने सस्पेंड रहने के बाद आईपीएस विक्रांत वीर सिंह को 18 फरवरी को बहाल कर दिया गया था। अब वीर विक्रांत सिंह को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। 2014 बैच के आईपीएस अफसर विक्रांत वीर सिंह इससे पहले हाथरस में बतौर एसपी तैनात थे। शनिवार को यूपी में फिर से हुई आईपीएस अफसरों के तबादले के बाद से अफसरों में खलबली मची है।

आपको बता दें कि लखनऊ और नोएडा के बाद कानपुर और वाराणसी में भी सरकार ने कमिश्नर प्रणाली लागू कर दी है। दोनों महानगरों में पुलिस आयुक्त की तैनाती कर दी गई है। पुलिस कमिश्नरेट में अब पुलिस उपायुक्त की तैनाती की जा रही है।

इसके के चलते शनिवार को फिर से आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया। इसी तरह मुरादाबाद पीएसी में 23वीं वाहिनी के सेनानायक रहे अनूप कुमार सिंह को कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त, लखनऊ के अभिसूचना आयुक्त में अपर पुलिस अधीक्षक रहे बीबीजीटीएस मूर्थी को कानपुर कमिश्नरेटर में पुलिस उपायुक्त, पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में तैनात एसपी संजीव त्यागी को कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त, लखनऊ के प्रशिक्षण निदेशालय में एसपी रहे सलमान ताज पाटिल को कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त, सीबीसीआईडी कानपुर में एसपी रहीं रवीना त्यागी को भी कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा पांच महीने से सस्पेंड हाथरस में एसपी रहे विक्रांत वीर सिंह को वाराणसी कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त, यूपी-112 में एसपी रहे अमित कुमार को वाराणसी कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त की तैाती दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *