Breaking News

ईडी का फर्जी समन भेज बड़े व्यापारियों को ठगने वाले गिरोह के 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने ईडी का फर्जी समन भेज (By Sending Fake Summons of ED) दिल्ली समेत देश के बड़े व्यापारियों (Big Businessmen of the Country including Delhi) को ठगने वाले गिरोह (Gang who Cheated) के 9 लोगों (9 People) को गिरफ्तार किया (Arrested) । रवींद्र सिंह यादव, विशेष सीपी क्राइम ने बताया आरोपियों ने अब तक कई लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

क्राइम ब्रांच ने अब तक इस मामले में असम राइफल्स के एक हेड कांस्टेबल सहित नौ लोगों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। एसपी क्राइम रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि दिल्ली के एक वकील समेत कुछ और लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा पुलिस ने बताया कि गिरोह के मास्टरमाइंड के पास से 12 मोबाइल फोन और एक कार बरामद की गई है। पुलिस अब मोबाइल फोन कॉल डिटेल और इसके नंबर के आधार पर अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि ये गिरोह बड़े- बड़े व्यापारियों को ईडी का फर्जी समन भेजकर पैसे की उगाही करता था। क्राइम ब्रांच ने मुंबई, वेस्ट बंगाल, यूपी और दिल्ली में छापेमारी कर अब नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई के एक बड़े बिजनेसमैन ने शिकायत में बताया था कि कुछ लोग ईडी का फर्जी नोटिस भेजकर उससे करोड़ों रुपये की मांग कर रहे हैं। व्यापारी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने जांच करते हुए इस गैंग का पर्दाफाश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *