Breaking News

इस राज्य ने बनाया नया रेकॉर्ड, एक दिन में 952 कोरोना मरीज हुए ठीक

 कोरोना वायरस अपनी पूरी रफ्तार से देश में पैर पसार रहा है। देश में कोरोना के मामले 90 हजार का आंकड़ा पार चुके हैं। हालांकि इतनी ही तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं। पंजाब ने तो इस मामले में गजब ही कर दिया। शनिवार को एक दिन में यहां 952 मरीज ठीक होकर अलग-अलग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं।

पंजाब में कुल 1,946 मरीजों में से 1,257 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब 657 सक्रिय मामले बचे हैं। पंजाब में कोरोना से अब तक 32 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को पंजाब के अलावा तमिलनाडु में भी एक ही दिन में 939 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए।

पंजाब में कर्फ्यू हटेगा, लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा
इस बीच पंजाब सरकार ने 18 मई के बाद राज्य से कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है। हालांकि लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि 18 मई के बाद से ज्यादातर दुकानें खुलेंगी और छोटे व्यापारियों को काम की इजाजत दी जाएगी।

कैप्टन का केंद्र को सुझाब, 31 मई तक बढ़े लॉकडाउन
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्रालय को भेजे सुझाव में भी पूरे देश में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की मांग की है। केंद्र सरकार ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सुझाव मांगे थे। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि 18 मई से लॉकडाउन के चौथे चरण को कुछ छूटों के साथ लागू किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *