Breaking News

इस नवरात्रि में कर लें ये अचूक टोटके, मालामाल होते नहीं लगेगी देर, हमेशा बनी रहेगी बरकत

नवरात्रि (Navratri) के 9 दिन बहुत ही शुभ माने गए हैं. इस दौरान देवी दुर्गा (Devi Durga) धरती पर आती हैं और अपने भक्‍तों पर कृपा बरसाती हैं. इसलिए ज्‍योतिष, लाल किताब और तंत्र-मंत्र में इन 9 दिनों को टोटके-उपाय (Toyke-Remedy) करने के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. इस नवरात्रि में आप भी धन-समृद्धि (Money-Prosperity), तरक्‍की (Progress) पाने के लिए कुछ आसान उपाय कर सकते हैं जो बेहद लाभकारी साबित होंगे.

नवरात्रि में करें ये अचूक टोटके
– देवी मां के मंदिर में या घर के मंदिर में मां को लाल पताका अर्पित करें, आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी.
– यदि कोई काम या इच्‍छा लंबे समय से अटकी हुई हो तो 9 दिन तक मां को 5 तरह के मेवे लाल चुनरी में रखकर चढ़ाएं और फिर यह प्रसाद खुद ही ग्रहण करें. आपका काम बन जाएगा.
– पीपल के पत्ते पर राम लिखें और उस पर कुछ मीठा रखकर हनुमान मंदिर में चढ़ा आएं. ऐसा करने से धन लाभ होगा.
– नवरात्रि के 9 दिन तक हनुमान जी को रोज मंदिर जाकर पान का बीड़ा चढ़ाएं. आपकी इच्‍छा पूरी होगी. याद रखें कि यह बीड़ा खुद पूरे भक्ति-भाव से बनाएं.
– यदि आपको या घर को बुरी नजर लगने का डर हो या ऐसा लगे कि किसी ने टोटका किया हो तो 9 दिन तक देवी के सामने दोनों समय घी में 4 लौंग डालकर दीपक जलाएं. टोटका बेअसर हो जाएगा.
– हमेशा घर में धन-समृद्धि बनी रहे इसके लिए नवरात्रि में चांदी का स्‍वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, श्रीयंत्र, मुकुट आदि कुछ भी एक चीज खरीद लें और इसे देवी के चरणों में रख दें. नवरात्रि के आखिरी दिन उसे गुलाबी कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या पैसे रखने की जगह पर रख लें.
– नवरात्रि में कन्‍या पूजन कराएं और कन्या को लाल कपड़ा भेंट करें, इससे मान-सम्‍मान बढ़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *