Breaking News

इस दिन पड़ रही है आषाढ़ अमावस्या, कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए जरूर करें ये उपाय

हलहारिणी अमावस्या (Halahari Amavasya) यानी आषाढ़ अमावस्या पर पवित्र नदी में स्नान, दान और पितरों (Dan and Fathers) की तृप्ति के लिए श्राद्ध का विशेष महत्व होता है. आषाढ़ अमावस्या 28 जून 2022 को है. कहा जाता है कि इस दिन गीता का पाठ करने से आपकी सभी परेशानियां दूर होती है और आपके घर में धन की कमी दूर हो जाती है. इस दिन किए गए उपाय विशेष ही शुभ फल प्रदान करते हैं. ये उपाय(Measure) बहुत ही आसान हैं आइए बताते हैं आपको.

आषाढ़ अमावस्या पर करें ये उपाय
-आषाढ़ अमावस्या पर बारिश (rain) का मौसम होता है.इसलिए इस दिन पीपल, बड़, नीम, आंवला, अशोक, तुलसी, बिल्वपत्र और अन्य पेड़-पौधे (Trees & plants) लगाने से पितर और देवता प्रसन्न होते हैं.

-इस दिन काली चीटियों को शकर मिला हुआ आटा खिलाएं.ऐसा करने से आपको पापों से मुक्ति मिल जाएगी.अमावस्या पर तालाब या नदी में मछलियों (fishes) के लिए आटे की गोलियां बनाकर डालना चाहिए. इस उपाय से परेशानियों से राहत मिल सकती है.

 

-अमावस्या पर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए। इससे शनि आदि ग्रह दोषों का निवारण होता है.

-इस दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं. इसमें रूई की जगह लाल रंग के धागे की बत्ती बनाकर लगाए और दीपक में थोड़ा केसर डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है.धन की कमी नहीं होती है.

-अमावस्या के दिन काले कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाना शुभ होता है.इससे शुत्रओं पर विजय प्राप्त होती है.

-वैसे किसी भी दिन गरीबों को भोजन कराकर पुण्य का कार्य होता है, लेकिन अमावस्या के दिन अगर आप ऐसा करेंगे, तो आपको विशेष पुण्य लाभ मिलेगा और आपके जीवन में आने वाली परेशानी खत्म हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते है। कोई भी सवाल हो तो अपने विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *