Breaking News

इराक के सलाउद्दीन प्रांत में एयर बेस पर 2 रॉकेट से हमला

इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद के उत्तरी भाग में स्थित सलाउद्दीन प्रांत में इराकी एयर बेस के पास दो रॉकेट दागे गए. सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इराकी ज्वॉइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया ऑफिस ने अपने एक बयान में कहा कि स्थानीय समयानुसार दोपहर के 12:15 बजे बेलाड एयरबेस (Balad Air Base) के समीप दो रॉकेट दागे गए, जो बगदाद से कुछ 90 किलोमीटर उत्तर की ओर स्थित है. हालांकि इसमें किसी के भी आहत होने की सूचना नहीं मिली है.
अल-दोजामा से दागे गए रॉकेट

इराकी ज्वॉइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया ऑफिस ने बयान में कहा है कि ये रॉकेट पड़ोस में स्थित अल-दोजामा से दागे गए, जो दियाला प्रांत में टाइग्रिस नदी के पार स्थित एक क्षेत्र है. इस एयर बेस में इराकी जेट फाइटर्स रखे गए हैं. इराक में बेलाड सबसे बड़ा सैन्य एयरबेस (Military Airbase) है, जो अभी भी कई अमेरिकी विशेषज्ञ और सलाहकारों का ठिकाना है.

अमेरिकी सेना पहले ही हट चुकी है

अज्ञात मिलिशिया (Militia) द्वारा बेस पर कई रॉकेट हमला किए जाने के बाद यहां से अमेरिकी सेना को हटा लिया गया है. ऐसा हुए एक साल से लंबा वक्त हो गया है. रविवार को रॉकेट से किए गए हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी समूह ने नहीं ली है. इराक में ये एयरबेस अमेरिकी सेना के साथ-साथ ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास का भी ठिकाना है, जिन पर अक्सर मोर्टार और रॉकेट से निशाना बनाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *