Breaking News

7 साल की बच्ची ने बनाया World Record, 1 मिनट में किया 64 बार फ्रंट वॉकओवर

प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती ये लाइन 7 साल की दृष्टि पंकज जायसवाल के उपर एकदम सटीक बैठती है. इस बच्ची ने मेहनत और लगन के दम पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Record) में अपना नाम दर्ज कर लिया है. फिलहाल इस बात की आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बच्ची ने जिम्नास्टिक फ्रंट वॉकर में रिकॉर्ड बनाया है और 1 मिनट में 64 बार फ्रंट वॉकओवर किया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड एक 22 साल के खिलाड़ी के नाम पर था, लेकिन अब यह रिकॉर्ड 7 साल की दृष्टि पंकज जायसवाल के नाम दर्ज हो गया है.

इस मुकाम पर पहुंचने के लिए दृष्टि जायसवाल (Drashti Jaiswal) पिछले 4 साल से प्रैक्टिस कर रही थी. दृष्टि की मेहनत का ही नतीजा था कि जब उन्होंने फ्रंट वॉकर करना शुरू किया तो लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबाना शुरू कर दिया. दृष्टि की इस उपलब्धि पर उनकी मां ट्विंकल का कहना है कि वह रोज दिन में तीन बार जिम्नास्टिक की प्रैक्टिस करती है.

इस बच्ची ने अपनी मेहनत से ये बात साबित कर दी कि जीवन में सफल होने के लिए हमेशा मेहनत करनी पड़ती है. मेहनत को आगे बढ़ने की सीढ़ी माना जाता है जिसपर चढ़कर मनुष्य सफलता का स्वाद चखता है. दृष्टि की इस सफलता को देखने के बाद लोगों और बच्चों के प्रति इस खेल को लेकर उत्सुकता बढ़ेगी.