Breaking News

इन खास तारीखों में जन्‍मे लोग बनते हैं बड़े लीडर! तेज दिमाग दिलाता है धन और सम्‍मान

न्‍यूमेरोलॉजी में 1 से 9 तक के मूलांक के जातकों के स्‍वभाव, भविष्‍य और पर्सनालिटी की खासियतों के बारे में बताया गया है. ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह अंक ज्‍योतिष में भी हर अंक का कोई न कोई ग्रह स्‍वामी होता है. मूलांक 1 के जातकों की बात करें तो इसके स्‍वामी ग्रह सूर्य हैं. इस कारण मूलांक 1 के जातकों पर सूर्य का प्रभाव साफ नजर आता है. जिन जातकों का जन्‍म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख हुआ हो, उनका मूलांक 1 होगा. आइए जानते हैं मूलांक 1 के जातकों की पर्सनालिटी की खास बातें.

मूलांक 1 वाले जातकों में नेतृत्‍व क्षमता का कमाल का गुण होता है. कह सकते हैं कि ये पैदाइशी लीडर होते हैं. ये लोग आजाद ख्‍याल होते हैं और अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं. इन्‍हें अपने मामलों में किसी की दखलंदाजी या किसी से आज्ञा लेना रास नहीं आता है. ये कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहते हैं. किसी टीम को लीड करें तो काम को बहुत आगे तक ले जाते हैं.

मूलांक 1 के जातक तेज दिमाग वाले और बेहद आत्‍मविश्‍वासी होते हैं. ये जीवन की चुनौतियों से डरते नहीं हैं और हमेशा डटकर मुकाबला करते हैं. ये काफी मिलनसार होते हैं और आसानी से लोगों के बीच लोकप्रिय हो जाते हैं. ये हमेशा अच्‍छे कपड़े पहनना और टिप-टॉप रहना पसंद करते हैं. इनकी छवि अच्‍छी रहती है.

मूलांक 1 के जातक अपने लक्ष्‍य पर केंद्रित रहते हैं. ये खासे महत्वाकांक्षी होते हैं और बड़े सपने देखते हैं. हालांकि चीजों से जल्‍दी बोर हो जाने के कारण कई बार भटक भी जाते हैं. इन जातकों के वैसे तो ढेर सारे दोस्‍त नजर आते हैं लेकिन असल में वे बहुत कम ही लोगों को अपने राज बताते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *