Breaking News

इजराइल में बॉनफायर फेस्टिवल में मची भगदड़, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

इजरायल में बॉनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ में करीब 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हारेत्ज न्यूजपेपर ने अपनी खबर में बताया कि इस भगदड़ में 38 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल इमरजेंसी सर्विस घायल लोगों को घटनास्थल से बाहर निकालने में जुटी हुई है।

 

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हादसे को एक दुखद घटना बताया है और कहा है कि वह घायलों के लिए दुआ कर रहे हैं। कोरोना वायरस की शुरुआत होने के बाद माउंट मेरोन पर आयोजित हुआ लाग बी’ओमर त्योहार सबसे बड़ा कार्यक्रम था। वायरस के खतरे के बावजूद इस त्योहार में शामिल होने के लिए दसियों हजार की संख्या में लोग देशभर से माउंट मेरोन पहुंचे।

वहीं, भगदड़ मचने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर दर्जनों एंबुलेंस और इमरजेंसी सर्विस के वाहन पहुंचे। उन्होंने जमीन पर पड़ी लाशों को उठाया और वाहनों में भरकर अस्पताल रवाना किया। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद सभी लोगों से कहा है कि वह इस जगह को खाली कर दें। इमरजेंसी सर्विस के अधिकारियों का कहना है कि भगदड़ में घायल हुए 38 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर्स बुलाए गए हैं।

शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि साइट पर मौजूद एक ढांचा गिर गया। लेकिन MDA अधिकारियों ने बाद में बताया कि ये भगदड़ की वजह से गिरा। पुलिस के सूत्रों ने हारेत्ज अखबार को बताया कि कुछ श्रद्धालु सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए फिसल गए, इससे दर्जनों लोग और गिरने लगे, जो ढांचे की गिरने की वजह बना और भगदड़ मच गई। एक चश्मदीद ने बताया कि ये कुछ सेकेंड के भीतर भी हो गया। लोग एक-दूसरे के ऊपर गिरने लगे, ये एक भयानक घटना थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *