Breaking News

इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान का किया सूपड़ा साफ, बेकार रही बाबर आजम की पारी

मेजबान इंग्लैंड और मेहमान टीम पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली गई। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला बर्मिंघम में मंगलवार को खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने टीम ने बाजी मारी। मेजबान इंग्लिश टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी थी और तीसरा मुकाबला जीतकर इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विशाल पारी खेली, लेकिन काम नहीं आई।

इंग्लैंड के खेमे में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को अपनी दूसरे दर्जे की टीम मैदान में उतारनी पड़ी, जिसके कप्तान बेन स्टोक्स थे। इंग्लैंड के पास कोई भी बड़ा नाम बेन स्टोक्स को छोड़कर इस टीम में नहीं था। बावजूद इसके इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान की दमदार टीम को एक के बाद एक तीन वनडे मैचों में बुरी तरह से हराया। तीसरे मैच में लगा कि पाकिस्तान की टीम मुकाबला कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

दरअसल, इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान स्टोक्स का ये फैसला लगभग सही साबित हुआ, लेकिन बीच के ओवरों में कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अच्छी बल्लेबाजी की और स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। कप्तान आजम ने 158 और रिजवान ने 74 रन की पारी खेली। 56 रन इमाम उल हक ने भी बनाए, लेकिन इनके अलावा एक भी बल्लेबाज फहीम अशरफ(10) को छोड़कर दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

इंग्लैंड की तरफ से ब्रीडन कार्स ने 5, शाकिब महमूद ने 3 और मैथ्यू पार्किंसन ने एक विकेट अपने नाम किया। पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर खेलते हुए 9 विकेट खोकर 331 रन बनाए। ऐसे में 332 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन छोटी-छोटी साझेदारियों के दम पर इंग्लिश टीम लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। इंग्लैंड के लिए जेम्स विंस ने 102 रन की पारी खेली, जबकि 77 रन लेविस ग्रेगरी ने बनाए। 39 रन की पारी जैक क्रॉले ने खेली और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *