Breaking News

आरपी सिंह का खुलासा IPL 2009 के दौरान ड्रेसिंग रूम में दिखा था एडम गिलक्रिस्ट का गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट अपने तूफानी अंदाज के लिए प्रसिद्ध थे. गिलक्रिस्ट की बल्लेबाजी से अक्सर गेंदबाज खौफ खाते थे. इंडियन प्रीमियर लीग में भी गिलक्रिस्ट ने अपना तूफान दिखाया लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ जब अच्छा खेलने के बावजूद वो ड्रेसिंग रूम में खुद से ही बेहद नाराज थे. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने इस वाकये का खुलासा किया है.

गिलक्रिस्ट 2009 में हैदराबाद की आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स के कप्तान थे. उस सीजन में हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन किया था और टीम चैंपियन बनी. हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ अपना विकेट गंवाने के बाद वो बेहद नाराज थे.

मैच खत्म न कर पाने से थे खफा

गिलक्रिस्ट की टीम का हिस्सा रहे आरपी सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान उस मैच के किस्से को याद किया. आरपी ने बताया, “2009 के सेमीफाइनल में 85 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद भी गिलक्रिस्ट खुद पर बेहद गुस्सा थे. वो ड्रेसिंग रूम में वापस आए, लेकिन काफी गुस्सा थे.”

आरपी ने बताया कि उन्होंने गिलक्रिस्ट से उनके गुस्से का कारण पूछा. आरपी ने कहा, “मैं काफी हैरान था और मैंने उनसे पूछा कि इतनी शानदार पारी के बाद भी वो इतने गुस्से में क्यों है. गिलक्रिस्ट ने कहा कि वो टीम के लिए मैच खत्म करना चाहते थे और उन्हें टीम के लिए मैच खत्म करना सीखना है.”

गिलक्रिस्ट-आरपी ने किया था धमाल

दिल्ली के खिलाफ हुए उस मैच में डेक्कन को जीत के लिए 154 रन की जरूरत थी. डेक्कन के कप्तान और ओपनर गिलक्रिस्ट ने धुआंधार पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में ही 85 रन जड़ डाले थे.

डेक्कन ने आसानी से वो मैच जीता था और फिर फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर पहली बार खिताब जीता था. उस सीजन में आरपी सिंह ने भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. आरपी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए थे और पर्पल कैप जीती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *