Breaking News

आप ने जारी की UP पंचायत चुनाव के 29 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट

आम आदमी पार्टी ने गोरखपुर में होने वाले त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के लिए 29 प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. दिल्ली मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए बताया कि पंचायत चुनाव के पहले चरण में 29 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा रही है. जो दिल्ली मॉडल के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव के लिए 29 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की गई है. एक से दो दिन में एक और सूची जारी की जाएगी.

आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने बताया कि जिला पंचायत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया है. गोरखपुर के वार्ड नंबर 1 सामान्‍य सीट पर सर्वजीत गौड़ को उम्‍मीदवार बनाया गया है. वार्ड नंबर 2 से सुरक्षित सीट पर अविनाश कुमार को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है. वार्ड नंबर 5 से आसमा और 7 से विनोद प्रसाद को प्रत्‍याशी घोषित किया गया है.

आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप का संकल्‍प है कि यूपी में जिला पंचायत चुनाव जीतने बाद बिजली, पानी, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य का केजरीवाल मॉडल उत्तर प्रदेश में लागू करेंगे. यूपी में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति ख़राब हो रही है. शासन के नाम पर कुशासन और भ्रष्‍टाचार का रूप देखने को मिल रहा है. गाजियाबाद में 40 लोगों को कब्रिस्‍तान प्रकरण में अपनी जान गंवानी पड़ी. हाथरस, बलिया और गाजियाबाद की घटना से सभी परिचित हैं. कोरोना काल में लोग मानवता की रक्षा के लिए लगे हुए थे.

कोरोना काल में निजी और सरकारी स्‍तर पर दिल्‍ली में लोगों को मदद मुहैया कराए गए. कोरोना की आपदा में भी यूपी में कोरोना काल में भ्रष्‍टाचार का अवसर तलाश गया. आक्‍सीमीटर और थर्मामीटर जो 400 से 500 रुपए मिलता है, उसकी खरीद भी 5 से 9 हजार रुपए में खरीदा गया. संजय सिंह ने इसका खुलासा किया है. हमारे नेताओं पर खुलासा करने पर 14-14 मुकदमें लगाए गए. उन्‍हें पता नहीं है कि आम आदमी पार्टी में कोई भ्रष्‍टाचारी नहीं है. आम आदमी पार्टी सपा और बसपा की तरह नहीं है कि वो डरेगी.

यूपी में 8 रुपए प्रति यूनिट बिजली दी जा रही है. वहीं यहां से दिल्‍ली जाने वाली बिजली 200 यूनिट तक निःशुल्‍क हो गई है. शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और अन्‍य सुविधाओं के मामले में हालत जर्जर है. दिल्‍ली में ये सारी सुविधाएं मुफ्त दी जा रही है. भाजपा सरकार विखंडन और विनाश की बात करती है. गाय और गोबर, धर्म और जाति की बात करने वाले लोगों को पहचान कर बच्‍चों के भविष्‍य, शिक्षा, सस्‍ती बिजली और अन्‍य सुव‍िधाओं के लिए वोट करें.

जिला पंचायत चुनाव के लिए आप प्रत्‍याशियों की सूची

वार्ड नंबर- एक (सामान्‍य सीट) सर्वजीत गौड़

वार्ड नंबर- दो (एससी सीट) अवनीश कुमार

वार्ड नंबर- पांच (एससी महिला) आसमां खातून

वार्ड नंबर- सात (एससी सीट) विनोद प्रसाद

वार्ड नंबर- आठ (ओबीसी सीट) विजय कुमार गुप्ता

वार्ड नंबर- 10 जनरल अमरनाथ दास

वार्ड नंबर- 14 (सामान्य महिला) शीला

वार्ड नंबर- 16 (ओबीसी सीट) दिवाकर गौड़

वार्ड नंबर- 17 (ओबीसी महिला) जया शंकर

वार्ड नंबर- 19 (सामान्‍य) कैसर जहां

वार्ड नंबर- 20 (सामान्य) विजय

वार्ड नंबर- 22 (ओबीसी) धनंजय कुमार

वार्ड नंबर- 23 (सामान्‍य) इंद्रजीत

वार्ड नंबर- 26 (सामान्य महिला) बिंदू देवी

वार्ड नंबर- 27 पिपरौली (ओबीसी) श्रीजन सिंह

वार्ड नंबर- 30 (ओबीसी) संजय सिंह

वार्ड नंबर- 31 (एससी) कैलाश

वार्ड नंबर- 32 (सामान्य महिला) पूजा तिवारी

वार्ड नंबर- 36 (सामान्य) महिलाएं

वार्ड नंबर- 40 (सामान्य महिलाएं) सुमन देवी

वार्ड नंबर- 43 (सामान्य महिलाएं) राम पसावन

वार्ड नंबर- 50 (एससी) अविनाश कुमार

वार्ड नंबर- 55 (सामान्‍य) मिंटू कुमार

वार्ड नंबर- 58 (सामान्‍य) राजेश कुमार

वार्ड नंबर- 60 (ओबीसी) विपिन ताडव

वार्ड नंबर- 61 (एससी) कोदई निषाद

वार्ड नंबर- 65 (ओबीसी महिला) अमरेश यादव

वार्ड नंबर- 66 (एससी) रंजिता देवी

वार्ड नंबर- 67 (सामान्‍य सीट) कृष्ण नंद यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *