Breaking News

आपके पास भी तो नहीं आया Twitter वेरिफिकेशन का Email, ऐसे खाली हो रहा अकाउंट

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter के नए मालिक Elon Musk ने Blue Tick चार्ज वसूलने का फैसला कर लिया है तो वहीं अब इसी मौके का कुछ गलत लोगों ने फायदा उठाना भी शुरू कर दिया है. बता दें कि कुछ जालसाज लोगों को फर्जी ईमेल भेजकर अकाउंट वेरिफिकेशन की बात कह रहे हैं, कुछ ट्विटर यूजर्स को ब्लू टिक बचाने को लेकर मेल प्राप्त हो रहे हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इन ईमेल्स के साथ कई फर्जी लिंक्स भी दिए जा रहे हैं, जिनपर क्लिक करना आप लोगों को बहुत ही भारी पड़ सकता है.

बता दें कि ईमेल द्वारा प्राप्त होने वाले इन खतरनाक लिंक्स पर क्लिक कर आप अपना डेटा भी गंवा सकते हैं, बता दें कि इन ईमेल्स का आना तब शुरू हुआ जब कई मीडिया रिपोर्ट्स में ब्लू टिक के लिए प्रतिमाह 20 डॉलर (लगभग 1600 रुपये) चार्ज लगने की बात सामने आई थी.

बढ़ रहे Cyber Crime Cases
इस मामले में साइबर एक्सपर्ट्स ने कहा कि ब्लू टिक के लालच में ट्विटर यूजर्स जालसाज़ी करने वालों के चंगुल में फंसते जा रहे हैं. बता दें कि जालसाज़ लोगों को ब्लू टिक का लालच देकर उनसे हजारों रुपये की लूट को अंजाम दे रहे हैं.

ईमेल में लिखी होती है ये बात
आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि लोगों को मिल रहे फर्जी ईमेल्स में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि ब्लू टिक को बचाने के लिए आप यहां संपर्क कर सकते हैं, कई मामलों में यूजर्स से पैसों की भी डिमांड की गई है. पैसे मिलने के बाद फिर साइबर अपराध करने वाले ठग रफू चक्कर हो जाते हैं. बता दें कि इन ईमेल्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये मेल्स आप लोगों को भरोसा दिला देंगे कि ये असली हैं.

साइबर ठग चुरा रहे निजी जानकारी
बता दें कि ये फर्जी ईमेल लोगों की संवेदनशील जानकारी को चुराने का काम कर रहे हैं, बता दें कि यूजर्स से यूजर नेम, पासवर्ड और फोन नंबर जैसी जानकारी मांगी जा रही है. अगर आपके पास ऐसा कोई मेल आए और आपसे भी इस तरह की जानकारी मांगी जाए तो सावधान हो जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *