Breaking News

आत्मघाती हमले से दहली Somalia की राजधानी, 15 लोगों की मौत, कई घायल

सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) में शहर के दक्षिण में एक सैन्य अड्डे पर विस्फोट होने से लगभग 15 लोग मारे गए। यह स्पष्ट नहीं है कि आत्मघाती बमबारी (Suicide Bombing) के लिए कौन जिम्मेदार है। हालांकि राज्य संचालित सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी ने हमले के लिए अल-शबाब को दोषी ठहराया है, जिसने पिछले हफ्ते दो कार बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी
अल-कायदा से जुड़े एक चरमपंथी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि वह शिक्षा मंत्रालय को निशाना बना रहा था, क्योंकि उसका मानना है कि यह “इस्लामी विश्वास से सोमाली बच्चों को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है.” गारोवे न्यूज पोर्टल ने कहा कि विस्फोट शनिवार को जनरल धागाबादन मिलिट्री ट्रेनिंग फैसिलिटी (General Dhagabadan Military Training Facility) में हुआ, जो एक पूर्व कैंडी फैक्ट्री में स्थित है।

गारोवे ने शनिवार को बताया कि हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. पिछले हफ्ते कार बम विस्फोटों में 100 लोग मारे गए थे और 300 अन्य घायल हुए थे. इस साल चुने गए सोमाली राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने पिछले पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी सरकार चरमपंथियों के खिलाफ लड़ाई में “जीत” रही है।

आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के बाद हुआ आत्मघाती हमला
सैन्य अधिकारी अदन यारे ने बताया, “नागरिकों और नए भर्ती किए गए सैनिक घायल हुए हैं.” राजधानी के कई निवासियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में विस्फोटों की आवाज सुनी। बता दें कि यह आत्मघाती विस्फोट सोमाली राष्ट्रीय सेना और स्थानीय कबीले मिलिशिया के कहने के एक दिन बाद हुआ है कि उन्होंने मध्य शबेले क्षेत्र के अदन-यबाल शहर के बाहरी इलाके में एक ऑपरेशन में कम से कम 100 आतंकवादियों को मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *