Breaking News

सिंगर-रैपर आरोन कार्टर का 34 साल की उम्र में निधन, संदिग्ध हालात में घर पर मिला शव

पॉप आइकन (pop icon) कहे जाने वाले सिंगर और रैपर आरोन कार्टर (Aaron Carter) का शनिवार को संदिग्ध हालात में 34 साल की उम्र में निधन (death) हो गया। आरोन का शव उनके ही घर में मिला। आरोन ने साल 1997 में महज नौ साल की उम्र में ही अपना पहला एलबम जारी कर दिया था। आरोन कार्टर बैकस्ट्रीट बॉयज के सदस्य निक कार्टर के भाई थे।

बिग अम्ब्रेला मैनेजमेंट (Big Umbrella Management) में कार्टर के एजेंट टेलर हेलगेसन ने उनके निधन की पुष्टि की। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्टर का परिवार और प्रबंधन जल्द ही इस संबंध में एक बयान भी जारी करेगा। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग में डिप्टी एलेजांद्रा पारा के अनुसार, वैली विस्टा ड्राइव के 42000 ब्लॉक में आरोन कार्टर के घर पर सुबह 10:58 बजे एक संदिग्ध हालात (suspicious circumstances) में हुई मौत की सूचना मिली थी। पारा ने दावा किया कि घर में एक शव मिला था, हालांकि पहचान अज्ञात थी। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, जांचकर्ता मौके पर मौजूद थे।

संगीत में कार्टर का करियर तब शुरू हुआ था, जब साल 1997 में उन्होंने अपना पहला स्टूडियो एलबम लॉन्च किया था। इसमें अमेरिका में काफी लोकप्रिय गीत ‘क्रश ऑन यू’ शामिल था। इसके बाद उन्होंने रिकॉर्ड डील साइन करने के साथ बैकस्ट्रीट बॉयज के कार्यक्रमों में शिरकत की।

‘आरोन की पार्टी (कम एंड गेट इट), कार्टर का ये दूसरा एल्बम 2000 में जारी हुआ था। ट्रिपल-प्लैटिनम रिकॉर्ड जिसमें ‘दैट्स हाउ आई बीट शाक’ और ‘आई वांट कैंडी’ जैसे लोकप्रिय गाने शामिल थे। इन गानों ने किशोर कार्टर को ब्रिटनी स्पीयर्स और बैकस्ट्रीट बॉयज (Britney Spears and Backstreet Boys) जैसी लोकप्रियता दिलाने में मदद की। इसके अलावा कार्टर ने डिज्नी चैनल (Disney Channel) और निकलोडियन के शो में अतिथि अभिनेता के तौर पर भूमिकाएं निभाईं, जिसमें ‘लिजी मैकगायर’ और ‘ऑल दैट!’ शामिल हैं।

इसके बाद में कार्टर ने एक प्रतियोगी के रूप में डांसिंग विद द स्टार्स शो के सीजन 9 में हिस्सा लिया था। साल 2018 में अपने पांचवें एल्बम ‘लव’ को रिलीज करने से पहले उन्होंने 2016 में अपने गीत ‘फूल्स गोल्ड’ के साथ संगीत की दुनिया में वापसी की थी।

हाल के वर्षों में कार्टर विवादों में घिर गए थे। नशे में गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार होने के बाद एंटरटेनमेंट टुनाइट को साल 2019 में दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि मुझे पता चला है कि मैं कई मानसिक स्थितियों से जूझ रहा हूं। इसके कुछ सप्ताह बाद ही कार्टर के भाई निक ने आरोन के खिलाफ एक निरोधक आदेश हासिल किया था।

वैराइटी के अनुसार, कार्टर (carter) ने सितंबर में पांचवीं बार खुद का इलाज कराने का प्रयास किया था। उन्हें उम्मीद थी कि ऐसा करने से वह अपने 10 माह के बेटे प्रिंस के लालन-पालन का अधिकार हासिल कर पाएंगे। घरेलू दुर्व्यवहार और नशीली दवाएं लेने के आरोपों के चलते उन्हें और उनकी पूर्व मंगेतर मेलानी मार्टिन को इस अधिकार से वंचित कर दिया गया था। कार्टर का जन्म 7 दिसंबर 1987 को फ्लोरिडा के टाम्पा में हुआ था। वह अपने बड़े भाई निक और तीन बहनों एंजेल, बीजे और लेस्ली के साथ रहे। वैराइटी के अनुसार कार्टर के परिवार में उनके बेटे प्रिंस हैं।