Breaking News

आज से फिर शुरू भारत जोड़ो यात्रा, दिल्ली की ये सड़कें रहेंगी जाम, एडवाइजरी जारी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) मंगलवार को दिल्ली (Delhi) के यमुना बाजार (Yamuna Bazar) स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर (Ancient Hanuman Temple) से एक बार फिर शुरू होगी। यह यात्रा दिल्ली के विभिन्न मार्गों से होते हुए लोनी बॉर्डर के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर सोमवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, यह यात्रा लाल किले के पास यमुना बाजार में हनुमान मंदिर, मरघट वाले बाबा से मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे फिर से शुरू होगी और दोपहर तकरीबन 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी।

यह यात्रा लोहे का पुल, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, पुरानी जीटी रोड, फर्नीचर मार्केट, अंसारी रोड, मौजपुर, बाबरपुर, वज़ीराबाद रोड और गोकुलपुरी थाने होते हुए लोनी गोल चक्कर पहुंचेगी।

पुलिस के मुताबिक, कांग्रेस नेता की अगुवाई वाली यात्रा में बड़ी संख्या में लोग और गाड़ियां शामिल हो सकती हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रा की वजह से श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड/एमजीएम मार्ग, हनुमान मंदिर से पुराने लोहे के पुल तक जाने वाला मार्ग, गीता कॉलोनी/पुश्ता रोड, अंसारी रोड, जीटी रोड, जाफराबाद मेन रोड, वज़ीराबाद रोड और लोनी रोड पर यातायात प्रभावित रहेगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि छाता रेल चौक, लाल किला, एसपीएम मार्ग, पुराना लोहे का पुल, पुश्ता रोड, अंसारी रोड, जीटी रोड पर युधिष्ठिर सेतु से लेकर सीलमपुर टी प्वाइंट तक, शाहदरा फ्लाईओवर से लेकर वज़ीराबाद रोड पर लोनी गोल चक्कर और लोनी रोड पर भारी यातायात हो सकता है।

पुलिस ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे प्रभावित सड़कों से गुजरने से गुरेज करें और सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के मुताबिक, यात्रा तीन जनवरी को उनके प्रदेश में प्रवेश करेगी और 120 किलोमीटर का सफर तय कर पांच जनवरी को हरियाणा में पहुंचेगी। यह यात्रा फिलहाल शीतकालीन विश्राम पर है। यह 24 दिसंबर को दिल्ली के लाल किला पहुंची थी।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ पहले ही लगभग 3,000 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है। जनवरी के अंत में जम्मू-कश्मीर में समाप्त होने से पहले यह 12 राज्यों में कुल 3,570 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *