Breaking News

आईपीएल में होने लगी चौके की बरसात, इस खिलाड़ी ने ओवर की पांच गेदों पर लगाये चौके

आईपीएल में बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला कड़ा होता जा रहा है। चौके की बरसात तेज हो रही है।चौकेकी बरसात के बीच गेंदबाजों को विकेट हासिल करना पड़ रहा है। पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच खेले गये आईपीएल 2021 के 26वें मुकाबले में क्रिस गेल ने शानदार जलवा बिखेरा। क्रिस गेल ने इस तूफानी पारी से हर क्रिकेट प्रेमी का दिल जीत लिया। क्रिस गेल ने एक ही ओवर में पांच चौके लगाये। पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने मैच के छठे ओवर में काइल जेमिसन की गेंद पर 5 चौके लगाए। उन्होंने काइल जेमिसन के इस ओवर की पहली 4 गेंदों पर लगातार 4 चौके लगाये। 5वीं गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन ओवर की आखिरी गेंद को गेल ने 4 रन के लिए बाउंड्री पार भेज दिया। उन्होंने काइल जेमिसन के इस ओवर में 20 रन बनाये।

‘यूनिवर्स बॉस‘ की ताबड़तोड़ पारी
पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ पारी में 24 गेंदों में 46 रन बनाए। उन्होंने टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के मारे। उनका स्ट्राइक रेट 191.66 रहा। ‘यूनिवर्स बॉस‘ ने केएल राहुल के साथ मिलकर 80 रन की अहम साझेदारी की। इस साझेदारी से टीम को मजबूती दी। कप्तान राहुल ने भी तूफानी पारी खेलते हुए 57 गेंदों में 91 रन बनाए।

इससे पहले आईपीएल 2021 का 25वें मुकाबले में पृथ्वी षाॅ लो छह चौके मार कर रिकाॅर्ड बना दिया। उन्होंने शिवम मावी के एक ही ओवर के सभी गेंदों छह चौके मारे। इस रिकाॅर्ड के बाद पृथ्वी शाॅ की तारीफ होने लगी है। कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। ज्ञात हो कि इससे पहले यह उपलब्धि आंजिक्य रहाणे को हासिल है।

पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि मैं जब क्रिकेट खेल रहा था तो अक्सर पारी की शुरुआत करते वक्त ये सोचता था कि ओवर की सभी 6 गेंदों पर चौके  मारूं। लेकिन जो पृथ्वी ने केकेआर के खिलाफ किया, मैं वैसा कभी नहीं कर पाया। सहवाग ने कहा कि सभी छह गेंदों पर 6 चौके  लगाने का मतलब है कि हर गेंद को सही तरीके से गैप में खेलना, जो आसान नहीं है।