Breaking News

आंध्र प्रदेश में आज से कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल, हॉस्टल और कोचिंग सेंटर हुए बंद

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने COVID-19 मामलों में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर राज्य भर में आज से हॉस्टल और कोचिंग सेंटर सहित कक्षा 1 से 9 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. हालांकि, कक्षा 10 और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन COVID-19 प्रोटोकॉल के अनुसार सख्ती से किया जाएगा. राज्य में कोरोना की स्थिति के बारे में अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने जोर दिया कि मास्क पहनना अनिवार्य किया जाना चाहिए और मानदंडों का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

इसके अलावा, उन्होंने सिनेमा हॉल, फंक्शन हॉल, कन्वेंशन सेंटर, और होटल में भौतिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया, जहां थिएटरों में हर दो सीटों के बीच एक सीट खाली रहनी चाहिए, इसी तरह फंक्शन हॉल और होटलों में दो कुर्सियों के बीच छह फीट की दूरी छोड़नी चाहिए.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 104 नंबर सेवा के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करें, इस नंबर की मदद से COVID-19 संबंधित प्रश्नों के जवाब, रोगियों के लिए बिस्तर और उपचार सुनिश्चित करने में मदद मिल रही है.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सभी अस्पतालों को सभी आवश्यक मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर से लैस करने और अच्छी चिकित्सा सुविधा, डॉक्टरों तक पहुंच सुनिश्चित करने और उचित स्वच्छता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

यहां 1 से 8 तक के स्कूल बंद

नागालैंड सरकार ने कक्षा 1 से 8 के छात्रों के लिए आवासीय सहित राज्य के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है. मुख्य सचिव जे आलम के एक आदेश के अनुसार, COVID-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. मुख्य सचिव ने कहा कि कक्षा 6 और उसके बाद के स्कूलों को 8 फरवरी को और कक्षा 1 से 5 के लिए 22 मार्च को खोला गया था. मुख्य सचिव ने कहा कि अब राज्य के सभी स्कूलों में किंडरगार्टन या प्री-प्राइमरी कक्षाएं भी बंद रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *