Breaking News

आंध्रप्रदेशः YSRCP-TDP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, जमकर चली लाठियां, गाड़िया फूंकी

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पलनाडु जिले (Palnadu district) के माचेरला में शुक्रवार को इधेमी कर्मा (idhemi karma) के दौरान सत्ताधारी पार्टी युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) (Yuvajana Shramik Rythu Congress Party (YSRCP)) और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) (Telugu Desam Party (TDP)) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर लाठी और पत्थरों से हमला बोल दिया। कई गाड़ियां फूंक दी। इलाके में तोड़-फोड़ की। पुलिस को लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह घटना तब हुई जब माचेरला पार्टी के प्रभारी जुलाकांति ब्रह्म रेड्डी के नेतृत्व में तेलुगु देशम पार्टी के समर्थक ‘इधेमी कर्मा’ कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। डेक्कन क्रॉनिकल ने बताया कि बीच में, वाईएसआरसीपी और टीडीपी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर पत्थरों और लाठियों से हमला किया और कई लोग घायल हो गए।

पुलिस ने कथित तौर पर मौके पर पहुंचकर झड़प के बाद बनी भीड़ को तितर-बितर कर दिया। उन्होंने रेड्डी को भी गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए विजुअल्स से पता चलता है कि लोग कारों में आग लगा रहे थे और इलाके में तोड़फोड़ कर रहे थे।

पलानाडु के पुलिस अधीक्षक वाई रवि शंकर रेड्डी के अनुसार, आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया और जानबूझकर पत्थरों से हमला किया। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से गुटीय लड़ाई है, राजनीतिक लड़ाई नहीं। ये गुटीय हमले पिछले 20 से 30 वर्षों से इस क्षेत्र में जारी हैं। आज सुबह से वहां एक घेरा तलाशी ली गई। वेल्दुर्थी से संबंधित गुट का आपराधिक इतिहास माचेरला शहर में रह रहा था।”

हालांकि, उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, “कस्बे में धारा 144 लागू है।” शंकर रेड्डी ने आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। “दोनों पक्षों पर मामले दर्ज किए गए थे और गंभीर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *