Breaking News

आंखों में हुआ दर्द तो पहुंचा अस्पताल, जांच में निकले 20 जिंदा कीड़े, डॉक्टर भी रह गए दंग

कभी-कभी कुछ बेहद ही अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं, जिसे जानकर लोग हैरान होने के साथ-साथ कई मौकों पर परेशान भी हो जाते हैं। इस बीच एक ऐसा ही मामला चीन से सामने आया है, जहां एक 60 साल के बुजुर्ग शख्स के आंखों से 20 जिंदा कीड़े निकाले गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि आमतौर पर ऐसे कीड़े किसी इंसान में नहीं बल्कि कुत्ते और बिल्ली जैसे जानवरों में पाए जाते हैं, मगर यह काफी हैरान वाला तथ्य है कि ऐसे कीड़े अब इंसानों में भी पाए जाने लगे हैं।

बुजुर्ग का क्या कहना है  
यहां पर हम आपको बताते चले कि इस अजीबोगरीब मामले के बारे में पूरी रिपोर्ट तफसील से डेली मेल और खलील टाइम्स में छपी है, जिसमें इस पूरे प्रकरण की विस्तृत जानकारी दी गई है कि कैसे एक  बुजुर्ग की आंखों में पहले दर्द शुरू होता है। शुरू में अपने जेहन में यह मुगालते पाले हुए कि अत्याधिक परिश्रम के नतीजतन थकान की वजह से आंखों में यह दर्द हो रहा है, मगर गुजरते वक्त के साथ जब यह दर्द अपने चरम पर पहुंचते हुए असहनीय पीड़ा तक जा पहुंचा तो इन्होंने अस्पताल का रूख किया। वहां पर पहले तो डॉक्टर ने सामान्य-सी दवाई देकर बुजुर्ग को रूखसत कर दिया है, मगर दवाई लेने के बावजूद भी जब बुजुर्ग की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया तो फिर इन्होंने दोबारा अस्पताल का रूख किया, जहां पर डॉक्टरों ने फिर पूरी तफसील और गहराई के साथ उसकी जांच की तो जांच में जिस तरह के खुलासेे हुए उसने डॉक्टरों के होश फाख्ता कर दिए।

निकले 20 जिंदा कीड़े 
डॉक्टर का कहना है कि बुजुर्ग की आंखों से 20 जिंदा कीड़े निकले हैं। डॉक्टरों का कहना है कि वह खुद इस केस को देखकर दंग रह गए हैं। बुजुर्ग को भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसे कीड़े उनके आंखों से निकले हैं। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे कीड़े सामान्यतौर पर कुत्ते और बिल्ली में पाए जाते हैं। फिलहाल, बुजुर्ग मरीज के आंखों की सर्जरी करते हुए उसकी आंखों से यह कीड़े अब निकाल दिए गए हैं। अब बुजुर्ग को आंखों के दर्द से भी छुटकारा मिल चुका है।

कहां से आए ये कीड़े 
वहीं, डॉक्टर का कहना है कि बुजुर्ग शख्स जब बाहर घूमने गए होंगे तो शायद उनकी आंखों में हवा के माध्यम से यह कीड़े प्रवेश कर गए होंगे। फिलहाल, अब पूर्ण उपचार के बाद बुजुर्ग की हालत दुरूस्त बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *