Breaking News

अमेरिका में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में तीन भारतीय छात्रों की मौत

अमेरिका (America) में एक सड़क हादसे में भारत (India) के तीन छात्रों की मौत हो गई है. जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं. यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है, जब एक कार की एक ट्रक से जबरदस्त टक्कर हो गई है. बर्कशायर जिला अटॉर्नी कार्यालय ने एक बयान में बताया कि पश्चिमी मैसाचुसेट्स (Western Massachusetts) में यह हादसा हुआ. एक कार पिकअप ट्रक से टकरा गई, जिसके कारण भारत के तीन छात्रों की मौत हो गई.

बयान में आगे कहा गया कि मरने वाले तीन भारतीय छात्रों ,Indian students) में प्रेम कुमार रेड्डी गोडा (27), पवनी गुल्लापल्ली (22) और साई नरसिम्हा पटमसेट्टी (22) शामिल हैं. मैसाचुसेट्स राज्य और स्थानीय पुलिस दो वाहनों की आमने-सामने की टक्कर के इस मामले की जांच कर रहे हैं. बयान में कहा गया है कि हादसे में पांच लोग घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कार-ट्रक की आमने-सामने की टक्कर
पुलिस ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे उत्तर दिशा की ओर से आ रही एक कार दक्षिण दिशा (south direction) की तरफ से आ रहे एक पिकअप ट्रक से टकरा गई. कार में सवार चार अन्य मनोज रेड्डी डोंडा (23), श्रीधर रेड्डी चिंताकुंटा (22), विजीत रेड्डी गुम्माला (23) और हिमा ईश्वर्या सिद्दीरेड्डी (22) को इलाज के लिए बर्कशायर मेडिकल सेंटर ले जाया गया. जबकि अन्य वाहन के 46 वर्षीय चालक अरमांडो बॉतिस्ता-क्रूज को इलाज के लिए फेयरव्यू मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया.

बताया जा रहा है कि कार में 8 लोग सफर कर रहे थे. जब कार की ट्रक से टक्कर हुई, तब तीन छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि चार लोगों को गंभीर चोंटे आईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोंटे आईं. मरने वाले तीन छात्रों में से दो छात्र तेलंगाना के बताए जा रहे हैं. जबकि तीसरा छात्र आंध्र प्रदेश का रहने वाला था. मृतकों के परिजनों ने राज्य और केंद्र सरकार से छात्रों के शवों को स्वदेश लाने की गुहार लगाई है.

हादसे की जांच में जुटी पुलिस
स्टेट पुलिस डिटेक्टिव यूनिट ने मृतक छात्रों के परिवार के सदस्यों (family members) या उनके जानकार लोगों तथा भारत के महावाणिज्य दूतावास (न्यूयॉर्क) को इस घटना की सूचना दी है. शेफील्ड पुलिस विभाग और बर्कशायर डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस को सौंपी गई स्टेट पुलिस डिटेक्टिव यूनिट हादसे की परिस्थितियों की जांच कर रही है और अपील कर रही है कि इस घटना का अगर कोई चश्मदीद हो तो वो अधिकारियों से संपर्क करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *