Breaking News

अमेरिका प्रदर्शन में शामिल हुए प्रियंका के जेठ-जेठानी…शेयर की तस्वीर

अमेरिका में अश्वेत नागर‍िक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हंगामा जारी है और पूरे देश में जगह जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। अमेरिका में ही नहीं, कई अन्य देशों में भी इस प्रदर्शन का समर्थन हो रहा है और पुलिस की ओर से की जा रही हिंसा की आलोचना की जा रही है। भारत में भी कई लोगों ने इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाई है, जिसमें कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी शामिल है।

पहले बॉलीवुड से ग्लोबल एक्ट्रेस बनीं प्रियंका चोपड़ा ने भी इसको लेकर एक पोस्ट किया था। लंबे वक्त से अमेरिका में ही रह रहीं प्रियंका के ससुराल वाले भी अब इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं। अब इस आंदोलन में प्रियंका चोपड़ा के जेठ-जेठानी सोफी टर्नर और जो जोनस संग उतर आए हैं। सोफी और जो दोनों घर से बाहर निकलकर इस आंदोलन में शामिल हुए। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वो मुंह पर मास्क लगाए नज़र आ रहे हैं और प्रदर्शन में बोर्ड लिए शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने एक छोटा सा वीडियो क्लिप भी शेयर किया है जिसमें किसी मैदान में भारी संख्या में जुटे लोग इस आंदोलन का समर्थन करते हुए देखे जा सकते हैं। इससे पहले प्रियंका चोपड़ा ने इस प्रदर्शन के समर्थन में आवाज उठाते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था- ”बहुत सारा काम करने को बाक़ी है और यह वैश्विक स्तर पर व्यक्तिगत रूप से करना होगा। ख़ुद को शिक्षित करके इस नफ़रत को ख़त्म करना है। यहां अमेरिका और दुनियाभर में यह रंग भेद की लड़ाई, जहां आप रहते हो, किसी को मरने की ज़रूरत नहीं है। त्वचा के रंग की वजह से किसी के हाथों किसी को नहीं मरना चाहिए। 25 मई को, जॉर्ज फ्लॉइड की गर्दन को पुलिस अफ़सर ने दबाकर रखा, जिससे उसकी मौत हो गयी। वो वहां अपने जीवन के लिए लड़ता रहा। सांस लेने के लिए संघर्ष करता रहा। अब उस अफ़सर पर हत्या का मुक़दमा चलेगा। जॉर्ज, मैं तुम्हारे परिवार के लिए प्रार्थना कर रही हूं।”

प्रिंयका चोपड़ा के अलावा बॉलीवुड की कई हस्तियों ने अमेरिका में हो रहे प्रदर्शन पर अपनी राय दी है। अभी अमेरिका में रह रहीं नरगिस फखरी ने भी कुछ दिन पहले प्रदर्शन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। वहीं, कंगना रनोट का कहना है कि अमेरिका में हो रहे प्रदर्शन पर अपनी राय देने वाले स्टार भारत में जब साधु की हत्या की गई थी तो क्यों चुप थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *