Breaking News

अमित शाह के इस एक बयान से भड़के राहुल गांधी, शायराना अंदाज में कसा तंज

कोरोना वायरस के बीच बिहार में चुनाव का आगाज हो चुका है। तमाम पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां भी शुरु कर दी है। इसी बीच बीजेपी की तरफ से अमित शाह ने रविवार को राज्य में डिजिटल रैली कर चुनाव का शंखनाथ किया। तो वहीं अब प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया। इसी कड़ी में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल बिहार की इस रैली में अमित शाह ने सीमा सुरक्षा का मुद्दा उठाया था और बताया कि भारत द्वारा सीमा सुरक्षा की तारीफ दुनिया कर रही है। जिस पर अब राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में तंज कसा है।

अमित शाह ने रैली में कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। संयुक्त राज्य अमिरेका और इजराइल के बाद अब पूरी दुनिया इस बात से सहमत हो गई है कि अगर कोई अन्य देश अपनी सीमा की रक्षा करने में सक्षम है। तो वो सिर्फ भारत है। अमित शाह के इस बयान पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए एक शायरी लिखी। राहुल गांधी ने लिखा सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये खयाल अच्छा है। बता दें कि भारत-चीन सीमा लंबे समय से तनाव चल रहा है। जिस पर राहुल गांधी पहले भी सवाल उठा चुके है। इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया था।

राहुल गांधी ने सवाल पूछते हुए ट्वीट किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है। गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख सीमा पर भारत और चीन में तनाव चल रहा है। इस तनाव के चलते हाल ही में भारत और चीन के बीच पहले विदेश मामले के अधिकारियों के बीच एक बैठक हुआ। जिसके बाद दोनों देशों के सैन्य बैठक भी हुई। इस बैठक में सीमा पर चल रहे गतिरोध को करने करने पर विचार किया गया।