Breaking News

अब WhatsApp पर बिना मोबाइल नंबर शेयर किए उठाएं चैटिंग का मजा, ये है कमाल की Trick

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। निजी डेटा की सुरक्षा को लेकर कई यूजर्स ने तो व्हाट्सऐप छोड़ना शुरु कर दिया है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे है जिसमें आपकों अपना मोबाइल नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां, जितना यह सुनने में मजेदार लग रहा है उतना ही मजा इसे इस्तेमाल करने में भी है। चलिए जान लेते हैं पूरे प्रोसेस के बारे में…

 

सबसे पहले आपको एक वर्चुअल नंबर लेने की जरूरत है। इसके लिए आप TextNow ऐप को फोन में डाउनलोड करें। यहां अपना एक अकाउंट बनाए। TextNow ऐप से आपको अमेरिका या कनाडा से एक नंबर चुनना होगा। अब अपने मोबाइल से सिम निकाल कर Wi-Fi के जरिए WhatsApp खोलें। यहां जैसे ही आपसे मोबाइल नंबर मांगा जाए, TextNow में चुने हुए वर्चुअल नंबर को कोड के साथ डाल दें।

 

जैसे ही आप TextNow का नंबर WhatsApp में डालेंगे, आपसे वेरिफिकेशन के लिए ऑप्शन पूछा जाएगा। यहां आप कॉल का ऑप्शन चुनें। इसके बाद WhatsApp से आपको कॉल के जरिए कोड बताया जाएगा। इसे ध्यान से चुनें और WhatsApp के कोड सेक्शन में डाल दें। WhatsApp एक्टिवेट हो जाएगा। आपका असली फोन नंबर हमेशा सुरक्षित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *