Breaking News

अब नए चैटिंग ऐप पर आएगा Whatsapp जैसा मजा, Signal ने लॉन्च किए न्यू फीचर्स

बीते समय में  Whataspp Privacy Policy 2021 के कारण हुए विवाद से अगर सबसे ज्यादा फायदा हुआ है तो वो है Signal और Telegram जैसे Instant Messaging Apps। अब ये दोनों ऐप्स सबकी नज़रों में अपने को टिकाए रखने के लिए अलग अलग तरह की कोशिश कर रहे हैं। अब इस कोशिश में सिग्नल ऐप ने दो नए फीचर्स इंट्रोड्यूस किए हैं, ये फीचर्स वॉट्सऐप के फीचर्स से पूरी तरह से मेल खाते हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सिग्लन ऐप ने वॉट्सऐप को कॉपी किया है। इससे पहले भी सिग्नल का कॉपीकैट मामले में नाम आ चुका है। आइए आपको बताते हैं कि Signal के इन फीचर्स के आने से आपको कैसे फायदा होगा।

ये हैं सिग्लन ऐप की नए फीचर्स

whatsapp-signalपिछले  महीने से अपने करोड़ों यूजर्स को बढ़ाने वाले सिग्नल ऐप ने कुछ दिनों पहले लो डेटा मोड और इनवाइट जैसे फीचर्स को ऐड किया था, जो कि वॉट्सऐप के प्रमुख फीचर्स में से एक थे। लो डेटा मोड से कम डेटा में कॉलिंग की जा सकेगी।

इसे यूजर्स कंट्रोल कर सकते हैं। ये डेटा मैनेजमेंट का हिस्सा है। सिग्नल यूजर्स केवल मोबाइल डेटा पर या WiFi पर कॉल करने का ऑप्शन मिलेगा। अब सिग्नल ऐप  ने chat wallpaper और animated features भी जोड़े हैं, जिनकी मदद से यूजर्स हर एक चैट बॉक्स के लिए अलग वॉलपेपर को लगा सकते हैं। इसके साथ ही पहले से लगे हुए बैकग्राउंड को भी सेट कर सकते हैं। Signal ऐप में एनिमेटेड स्टीकर के फीचर को भी जोड़ा गया है। आप चाहें तो सिग्नल डेस्कटॉप के लिए ऐनिमेटेड स्टिकर्स भी सेट कर सकते हैं। Signal 5.3 अपडेट्स में Android और iOS यूजर्स को ये फीचर्स मिल जाएंगे।

इन सब के साथ साथ सिग्नल में आपको ‘About’ ऑप्शन भी मिलेगा। इस विकल्प से आप अपने कॉन्टैक्ट और स्टेट्स को ऐड कर सकते हैं। ये ऑपशन आपकों प्रोफाइल में जाकर मिलेगा। आपकों बता दें कि वॉट्सऐप ने अपनी ओर से स्पष्टीकरण जारी करते हुए अपनी प्राइवेसी पॉलिसी की अवधि को मई तक के लिए बढ़ा दिया था। हालांकि, अब इस समय भारत समेत दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स ने वॉट्सऐप छोड़ सिग्नल और टेलिग्राम की तरफ अपना ध्यान रख लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *