Breaking News

अब चुनाव में कोरोना ने मचाई तबाही, वरिष्ठ अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उठाया गया बड़ा कदम

इस समय कोरोना वायरस का खौफ चौतरफा मंडरा रहा है। कोरोना काल में खौफ को अपना हमसफर बनाकर जीवन जीने को मजबूर हो चुके लोग अब त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। ऐसी संवेदनशील स्थिति में सरकार के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती अपनी आर्थिक गतिविधियों को संचालित करना है। लेकिन इन आर्थिक गतिविधियों सहित प्रशासिक गतिविधियों को दुरूस्त बनाने की दिशा में अपनी भूमिका निभाने वाले सरकारी महकमों में भी कोरोना का खौफ बरस रहा है। लगातार कोरोना खतरे के बीच अब खबर है कि भारतीय निर्वाचन आयोग मेंं भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है।

खबर लिखे जाने तक और मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल आयोग उस वरिष्ठ अधिकारी के संपर्क में आए सभी अधिकारियों को क्वारइंटिन करा रहा है, ताकि कोरोना के बढ़ते खतरे पर विराम लगाया जा सके। सभी अधिकारियों के दफ्तर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। फिलहाल चुनाव आयोग में संक्रमित पाए गए अधिकारी की वजह से पूरा आयोग सकते में आ चुका है। लिहाजा एहितयातन बरतते हुए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी भारत सहित शेष विश्व में कोरोना का कहर बरप रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार के लिए बढ़ते संक्रमण के बीच अपनी आर्थिक गतिविधियों को दुरूस्त करना सबसे बड़ी चुनौती है। कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अब भारत तीसरे स्थान पर आ चुका है। रविवार को ब्राजील में 18,375 और अमेरिका में 18,905 नए मामले आए, जबकि रूस में 8,984 नए मामले आए। एक दिन में नए मामलों की बढ़ोतरी में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। भारत में आज 9983 केस सामने आए  हैं। फिलहाल, सरकार कोरोना के बढ़ते खतरे पर विराम लगाने के लिए  सरकार तमाम जरूरी कदम उठा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *