Breaking News

अब क्रिकेट टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता होंगे तेज गेंदबाज रहे चेतन शर्मा

भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड ने आज बैठक की जिसमें सभी सदस्य उपस्थित रहे। बोर्ड की बैठक सीनियर चयन समिति के नए सदस्यों के नाम का ऐलान कर दिया। मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने 89वीं सालाना आम बैठक में नेशनल सेलेक्टर्स के नाम का चयन किया है। क्रिकेट सलाहकार समिति ने जिन तीन खिलाड़ियों का नाम सेलेक्शन कमेटी के सदस्यों के रूप में आगे किया है उसमें चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और देबाशीष मोहंती हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा बीसीसीआई की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति के नए अध्यक्ष होंगे। चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता के रूप में सुनील जोशी की जगह लेंगे। अब तक मुख्य चयनकर्ता का दायित्व सुनील जोशी निभा रहे थे। चुने गए तीनों सदस्य मौजूदा सदस्य सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के साथ मिलकर काम करेंगे। चयन समिति का नाम प्रस्ताव में भेजे गये नाम गेंदबाजों के ही है। चेतन शर्मा तेज गेंदबाज रहे है।

अभय कुरूविला और देबाषीश मोहंती भी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हंै। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि सीएसी के सदस्य मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नायक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मिले तीनों ने मिलकर सीनियर चयन समिति के लिए चेतन शर्मा, एबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती के नाम की सिफारिश की। तीनों नाम उनके खेल जीवन और अनुभव को देखते हुए प्रस्तावित किया गया है।

जय शाह ने कहा कि सीएसी की तरफ से वरिष्ठता के आधार पर चेतन शर्मा को मुख्य चयनकर्ता बनाने की सिफारिश की गई। शर्मा ने अन्य के मुकाबले सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। चयन समिति के नाम का प्रस्ताव और मुख्य चयन कर्ता के नाम का निर्णय उनके टेस्ट, एकदिवसीय के अनुभव के आधार पर किया गया है। तीनों नाम का प्रस्ताव स्वीकृत होने पर चयनकर्ता अपने दायित्वों का निर्वहन करने लगेंगे। इस तरह पूरी चयन समिति को देखा जाये तो गेेंदबाज ही ज्यादा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *