Breaking News

अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक जारी रखेगा अमेरिका, तालिबान की मदद से आतंकियों का करेगा खात्मा

अमेरिका(America) भले ही अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़कर चला गया हो, लेकिन अभी भी वह यहां पर आतंकियों के खिलाफ अपना एक्शन जारी रखेगा. अमेरिकी सेना के अफसर का कहना है कि आने वाले दिनों में जरूरत पड़ने पर अमेरिका आतंकियों के खिलाफ एयरस्ट्राइक कर सकता है. खास बात ये है कि अमेरिका इस काम के लिए तालिबान की मदद ले सकता है.

अमेरिकी सेना के जनरल मार्क मिली के मुताबिक, अफगानितान में मौजूद इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ अमेरिका एयरस्ट्राइक कर सकता है, भविष्य में तालिबान (Taliban) के साथ सहयोग बनाकर भी ऐसा किया जा सकता है.

मार्क मिली ने कहा कि तालिबान एक क्रूर संगठन है, वह अभी भी दशकों पुराने जैसा ही है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान का भविष्य क्या होगा, इसका अभी से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. आने वाले कुछ वक्त तक अफगानिस्तान और तालिबान पर नज़र रखनी होगी.

 

अमेरिकी सेना के अफसर का कहना है कि, हाल ही में जब अमेरिका ने लाखों लोगों को रेस्क्यू किया, इस दौरान अमेरिका और तालिबान के बीच प्रोफेशनल संबंध रहे. क्योंकि तालिबान ने अमेरिकी नागरिकों के लिए एयरपोर्ट तक का सेफ पेसेज तैयार किया.

बता दें कि अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ने से पहले भी ISIS-K के खिलाफ एयरस्ट्राइक कर चुका है. ISIS-K ने काबुल एयरपोर्ट पर हमला किया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई थी.

बता दें कि 30 अगस्त को अमेरिका ने अफगानिस्तान को पूरी तरह से छोड़ दिया था और वापस लौट गया। करीब 20 साल के बाद अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान की धरती को छोड़ा है, जिसके बाद अमेरिका के वापस जाने पर तालिबान ने इसे अपनी बड़ी जीत घोषित किया और जश्न मनाया. अपनी सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दीं.