Breaking News

अद्भुत! दो सुरंगों में इस PILOT ने प्लेन उड़ाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें वीडियो

अक्सर सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब वीडियो और कुछ ऐसे वीडियो भी जिन्हें देखकर सभी हैरान भी हो जाते हैं। इसी बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा हैरतअंगेज वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक पायलट सुरंग (Tunnel) के भीतर प्लेन उड़ाता हुआ नजर आ रहा है। दो सुरंगों के भीतर पायलट ने प्लेन को उड़ाया। इस वीडियो को देखकर लोग पायलट की हिम्मत की तारीफ़ कर रहे हैं। एनर्जी ड्रिंक रेड बुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सुरंग में प्लेन उड़ाने (Pilot Flies Plane Through Tunnels) का वीडियो ट्वीट किया है।

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि दो सुरंगों में प्लेन उड़ाने वाले पायलट का नाम डारियो कोस्टा (Dario Costa) है। वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति बन गए हैं और उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। पायलट डारियो कोस्टा ने टर्की (Turkey) के इस्तांबुल (Istanbul) शहर में Catalca Tunnels में ये कारनामा कर दिखाया है।

कही ये बात

पायलट डारियो कोस्टा ने बताया कि सबकुछ काफी तेजी से हो रहा था, मगर जब मैं पहली सुरंग से बाहर निकला तो प्लेन क्रॉसविंड की वजह से दाईं तरफ बढ़ने लगा और मैं उस समय बिल्कुल ठहर गया। इसके बाद मैंने फिर से खुद को संभाला और दूसरी सुरंग में प्लेन को एंट्री करवाने पर ध्यान दिया।

 

 

पूरा हुआ सपना

उन्होंने बताया कि मैंने इससे पहले कभी भी सुरंग में प्लेन नहीं उड़ाया था। बल्कि ऐसा पहले किसी ने भी नहीं किया था। प्लेन उड़ाने से पहले मेरे मन में कई प्रकार के सवाल थे। क्या मैं ये कर पाऊंगा? मगर अब मैं बहुत खुश हूं। अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं। मेरा सपना पूरा हो गया। बता दें कि पायलट डारियो कोस्टा इटली के रहने वाले हैं। उन्होंने केवल 44 सेकंड में Catalca Tunnels को पार कर लिया और विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *