Breaking News

अगर ये तीन फीचर्स हों तो बेहद खास हो जाती है आपकी गाड़ी, कार के लिए हैं बहुत जरूरी

भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स से लैस गाड़ियों को लॉन्च कर रही हैं। ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से एक ही गाड़ी में बेस से लेकर टॉप तक कई ऑप्शन मौजूद होते हैं। लेकिन आपकी कार में ये तीन खास फीचर्स नहीं हो तो आप आराम से अपनी कार से सफर का मजा नहीं ले सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इन तीन जरूरी फीचर्स के बारे में, जो आपकी कार को खास बनाते हैं।

जब भी आप अपने लिए एक नई कार खरीदने जा रहे हैं तो फीचर्स के साथ बिल्कुल भी समझौता न करें , वरना आपको बाद में आगे चलकर भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार को हमेशा फीचर्स के आधार पर परखा जाता है और इनका बजट इनके फीचर्स पर निर्भर करता है। ऐसे में अधिकतर ग्राहक जब अपने लिए नई गाड़ी खरीदने जाते हैं, तो बजट के हिसाब से सस्ता ऑप्शन खरीदने पर जोर देते हैं। लेकिन हम आपको आज कुछ ऐसे तीन फीचर्स बता रहे हैं जो आपकी कार में होने चहिए। भले ही आपको इसके लिए 50 हजार अधिक ही क्यों न देने पड़ें।

अगर आपकी कार में क्रूज कंट्रोल है तो आप आराम से हाईवे पर सफर का आनंद ले सकते हैं। आपको बता दे ये फीचर आपके काफी काम का है। इस फीचर के जरिए आप एक बटन को दबाकर स्पीड को सेट कर सकते हैं। फिर आपके बिना रेस पैडल को दबाए भी आपकी कार उसी स्पीड पर चलती रहेगी। आमतौर पर लोग इसका इस्तेमाल हाईवे पर करते हैं।

अगर आपकी कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल सिस्टम है तो ये आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना देती है। गाड़ी के स्टीयरिंग पर मिलने वाले बटन के जरिए आप कार में म्यूजिक सिस्टम की आवाज को कम या ज्यादा करने जैसे काम को कर सकते हैं। इससे गाड़ी चलाते समय आपका ध्यान भी नहीं भटकता और आप बेहद आसानी से ऑडियो सिस्टम को कंट्रोल कर सकते हैं।

ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है और आपके लिए ये रियर वाइपर बेहद खास हो सकता है। हमारी गाड़ियों के रियर विंडस्क्रीन पर अक्सर धूल बैठ जाती है और ठंड में धुंध भी जम जाती है। जिसे आप रियर वाइपर के जरिए साफ कर सकते हैं। इससे आप पीछे के व्यू को अच्छे से देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *